राजस्थान

rajasthan

संतरों के साथ शराब की तस्करी, सवा करोड़ की अवैध अंग्रेजी शराब जब्त

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 17, 2024, 6:32 PM IST

जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस ने नाकाबंदी कर संतरे के ट्रक में छिपाकर कर रखे गए करोड़ों रुपए के करीब 1250 कार्टन शराब को जब्त किया है.

करोड़ों की शराब जब्त
करोड़ों की शराब जब्त

जोधपुर. जिला ग्रामीण पुलिस ने खेड़ापा थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात को नाकाबंदी के दौरान संतरे लेकर जा रही ट्रक को रुकवा कर पड़ताल की तो संतरों के कार्टन के नीचे भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई. पुलिस ने इस मामले में दो ट्रक ड्राइवरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान दोनों ट्रकों को भी जब्त किए हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुये मादक पदार्थों और शराब तस्करो के विरूद्ध अभियान चल रहा है. उन्होंने बताया कि बालेसर थाना पुलिस की जानकारी पर यह कार्रवाई की गई है. नाकाबंदी के दौरान महाराष्ट्र नंबर का खाली ट्रक आया था जिस रुकवाने का प्रयास किया गया तो भागने लगा फिर पुलिस ने पीछा ट्रक रुकवा कर ड्राइवर को पकड़ा. थोड़ी देर में दूसरी जोधपुर जिले में पंजीकृत ट्रक आया जिसमे संतरे लदे हुए थे, लेकिन पुलिस को पहले से ही सूचना थी इसलिए पूरे ट्रक की गहनता से जांच की गई.

पढ़ें: बाड़मेर में पकड़ी गई 1 करोड़ से ज्यादा की शराब, पंजाब निर्मित 1045 कार्टन जब्त, 2 गिरफ्तार

खाली ट्रक एस्कॉर्ट कर रहा था आगे : खेड़ापा एसएचओ ओमप्रकाश एनआर बताया कि शराब से भरे ट्रक से पहले महाराष्ट्र नंबर का ट्रक आया. चौहटन के गांगल निवासी सवाईराम पुत्र स्वरूपाराम जाट को पुलिस ने पीछा कर पकड़ा. सवाईराम किसी अन्य को रूट की स्थिति बता रहा था. दूसरा व्यक्ति शराब लेकर आ रहे पीछे आ रहे चालक को गाइड कर रहा था, जबकि दोनों ट्रक के ड्राइवर एक-दूसरे को नहीं जानते हैं.

शराब के 1255 कार्टन बरामद : बाड़मेर के उन्डखा निवासी चनणाराम जाट संतरे का ट्रक जा रहा था. पुलिस ने ट्रक रुकवाकर जब तफ्तीश से ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में करीब 100 कैरेट संतरा लदा हुआ था. हालांकि पुलिस को मिली जानकारी के आधार पर ट्रक के अंदर से ही शराब की करीब 1250 कार्टन छिपाकर रखे गए थे. शराब की अनुमानित बाजार मूल्य 1.25 करोड़ के करीब बताई जा र ही है. आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आसोप एसएचओ को जांच के लिए सौंप दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details