उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में 'हाउस ऑफ हिमालयाज' का ई कॉमर्स पोर्टल लॉन्च, स्थानीय उत्पादों को लगेंगे पंख

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 12, 2024, 5:15 PM IST

House of Himalayas E Commerce Portal Launch मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 'हाउस ऑफ हिमालयाज' के ई कॉमर्स पोर्टल का शुभांरभ किया. हाउस ऑफ हिमालयाज में पहले चरण में 21 उत्पादों को शामिल किया गया है. इसके साथ ही उत्पादों की क्वालिटी को 3 लेवल पर परखा जा रहा है.

House of Himalayas e commerce portal launched
हाउस ऑफ हिमालयाज का ई कॉमर्स पोर्टल लॉन्च

देहरादून: उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों को बेहतर प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के मकसद से 'हाउस ऑफ हिमालयाज' ब्रांड की शुरुआत की गई है. जिसका शुभारंभ साल 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. आज हाउस ऑफ हिमालयाज का ई कॉमर्स पोर्टल भी शुरू हो गया है. जिसका शुभारंभ सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया. इस दौरान उन्होंने 'हाउस ऑफ हिमालयाज' पर आधारित वीडियो और वेब पोर्टल का भी अवलोकन किया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान यानी 9 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड का शुभारंभ किया था. हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों का एक ब्रांड है, जिसे प्रदेश के सभी लोगों को मिलकर देश ही नहीं बल्कि, विश्व में पहुंचाना है. इसके लिए ही हाउस ऑफ हिमालयाज का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है, ताकि यह जन-जन तक पहुंचे.

हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड को लेकर बैठक करते सीएम धामी

महिलाओं की आजीविका का साधन हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड: सीएम धामी ने कहा कि हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड सिर्फ एक ब्रांड नहीं है. यह राज्य में हजारों महिलाओं की आजीविका का बड़ा साधन भी है. क्योंकि, तमाम स्वयं सहायता समूह और उनके उत्पाद इससे जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि हाउस ऑफ हिमालयाज से निश्चित तौर स्थानीय उत्पादों को पंख लगेंगे.

हाउस ऑफ हिमालयाज में 21 उत्पाद शामिल, 3 लेवल में परखी जाएगी क्वालिटी: वहीं, ग्राम्य विकास सचिव राधिका झा ने बताया कि पहले चरण में 21 उत्पादों को हाउस ऑफ हिमालयाज में शामिल किया गया है. इसके साथ ही तीन लेवल पर उत्पादों की क्वालिटी को परखा जा रहा है. हाउस ऑफ हिमालयाज की वेब पोर्टल में तमाम उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी गई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details