उत्तराखंड

uttarakhand

होटल में बिना लाइसेंस पर्यटकों को परोसी जा रही थी शराब, पुलिस ने संचालक को किया अरेस्ट - serving liquor to tourists

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 31, 2024, 1:58 PM IST

Hotel Operator Arrested for Serving Alcohol to Tourists ऋषिकेश से सटे तपोवन में बिना लाइसेंस पर्यटकों को शराब परोसने पर होटल संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने होटल से 2 पेटी शराब बरामद की है.

photo-etv bharat
फोटो-ईटीवी भारत

ऋषिकेश: टिहरी जिले के अंतर्गत और ऋषिकेश से सटे मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के तपोवन में एक होटल संचालक अपने होटल में पर्यटकों को शराब पिलाता हुआ पकड़ा गया. पुलिस ने होटल संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने होटल से दो पेटी शराब बरामद की है.

मुनिकीरेती थाना पुलिस के मुताबिक, थाने के सीनियर सब इंस्पेक्टर योगेश पांडे और तपोवन चौकी प्रभारी प्रदीप रावत को मुखबिर ने सूचना दी कि तपोवन स्थित एक होटल में बिना लाइसेंस के पर्यटकों को शराब पिलाई जा रही है. सूचना के आधार पर पुलिस ने अचानक होटल में छापेमारी की. इस दौरान होटल का संचालक अभी निवासी सूरत, गुजरात पर्यटकों को अवैध रूप से शराब पिलाता हुआ पकड़ा गया. होटल में पर्यटकों ने भी संचालक के द्वारा शराब उपलब्ध कराए जाने की पुष्टि की.

मुनिकीरेती थाना इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि बिना लाइसेंस के शराब पिलाई जाने पर पुलिस ने होटल संचालक को गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है. होटल से पुलिस ने दो पेटी शराब भी बरामद की है. पुलिस ने होटल संचालकों से अवैध रूप से होटल में पर्यटकों को शराब नहीं पिलाने की अपील की है.

बता दें कि होटल में अवैध रूप से शराब पिलाने का यह पहला मामला नहीं है. पहले भी कई बार होटल संचालक अवैध रूप से पर्यटकों को शराब पिलाते हुए पकड़े गए हैं. पुलिस का दावा है कि पर्यटक सीजन शुरू होने के बाद पुलिस अब यह कार्रवाई लगातार जारी रखेगी.

बता दें की तपोवन क्षेत्र में बने कई ऐसे होटल हैं, जहां पर अवैध रूप से शराब पिलाई जाती है. अब जिस तरह से पुलिस ने अवैध रूप से शराब पिलाने वाले होटलों पर कार्रवाई करनी शुरू की है. ऐसे में जल्द ही होटलों में होने वाली गतिविधियों पर लगाम लगेगी.

ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी में स्पा सेंटर के आड़ में जिस्मफरोशी, 3 नेपाली मूल की महिलाएं समेत 6 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details