उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रवीण तोगड़िया बोले- काशी और मथुरा में भी होने वाली है जय-जयकार, राम मंदिर का पूरा श्रेय कारसेवकों को

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 7, 2024, 7:48 PM IST

संभल में हिंदूवादी नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि आने वाले समय में काशी और मथुरा में भी जय-जयकार होने वाली है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने संभल में बड़ा बयान दिया है.

संभल : अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने संभल में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में काशी और मथुरा में भी जय-जयकार होने वाली है. उन्होंने राममंदिर निर्माण का सारा श्रेय कारसेवकों को दिया. कहा कि अगर विवादित ढांचा न गिरता तो राम मंदिर कैसे बन पाता.

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया बुधवार को संभल सदर के मोहल्ला तिवारी सराय में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. यहां उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण का सारा श्रेय 8 लाख कारसेवकों को जाता है. कहा कि अगर अयोध्या में विवादित ढांचा न गिराया गया होता तो राम मंदिर कैसे बन पाता. राम मंदिर के दर्शन कैसे कर पाते. कहा कि आठ लाख कारसेवक आए थे. उन्हीं के कारण बाबरी ढांचा ढहाया गया, तब जाकर राम मंदिर बना. इसलिए राम मंदिर का सारा क्रेडिट उन्हें ही जाता है.

काशी और मथुरा पर उन्होंने कहा कि पहले सपने में उन्हें धनुष दिखता था, अब कानों में डमरू और बांसुरी की आवाज आएगी. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि आने वाले समय में काशी और मथुरा में भी जय-जयकार होने वाली है. 2024 में बगैर नाम लिए हिंदुओं की सरकार आने का दावा किया. कहा कि 2024 में हिंदुओं के घरों में खुशियां आएंगी. हर हिंदू के घर में जय जयकार होगी. हिंदूवादी नेता प्रवीण तोगड़िया राममंदिर के लिए धन्यवाद सभा में संभल पहुंचे थे. जहां संतों,महंतों और कारसेवकों को उन्होंने धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें : हरिद्वार में बोले प्रवीण तोगड़िया- 2024 में हिंदू ही जीतेगा, कहा- काशी और मथुरा भी डंके की चोट पर लेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details