हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस ने मंडी से विक्रमादित्य सिंह के नाम पर लगाई मुहर, टिकट मिलते ही "किंग" की जानिए पहली प्रतिक्रिया - Vikramaditya Singh First Reaction

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 14, 2024, 7:39 AM IST

Updated : Apr 14, 2024, 7:52 AM IST

कांग्रेस पार्टी ने आखिरकार हिमाचल के मंडी लोकसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. विक्रमादित्य सिंह को यहां से उम्मीदवार बनाया गया है. इस बात की पहले से संभावना थी कि कांग्रेस इस बार युवा चेहरा को उतारेगी. विक्रमादित्य सिंह अब मंडी से बीजेपी की उम्मीदवार कंगना रनौत के साथ चुनावी जंग में हाथ आजमाएंगे. पढ़िए पूरी खबर..

Etv BharatVIKRAMADITYA SINGH FIRST REACTION
कांग्रेस ने मंडी लोकसभा सीट से विक्रमादित्य सिंह के नाम पर लगाई मुहर

शिमला: मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस की ओर से सुक्खू सरकार में लोकनिर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह के नाम की औपचारिक घोषणा हो गई. अब बीजेपी की उम्मीदवार सह बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौतके साथ चुनावी जंग में विक्रमादित्य सिंह दो-चार होंगे. दोनों पार्टियों ने अपनी ओर से दमदार प्रत्याशी उतारे हैं. फिलहाल दोनों मे से किसी के बारे में ये नहीं कहा जा सकता है कि चुनाव में किसकी जीत होगी और किसकी हार. हां लोगों को इतना जरूर पता है कि इस बार मंडी सीट से मुकाबला दिलचस्प होने वाला है.

लोकसभा टिकट मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया
टिकट मिलने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह की पहली प्रतिक्रिया आई है. उन्होंन फेसबुक अकाउंट से पोस्ट किया है कि"अयोध्या से पूर्ण आशीर्वाद के साथ मंडी का डंका पूरे देश में बजेगा. जय श्री राम".विक्रमादित्य सिंह को पता है कि बीजेपी हिंदू कार्ड खेलेगी और राम मंदिर को इस चुनाव में भी भुनाने का भरपूर प्रयास करेगी. उससे पहले ही विक्रमादित्य सिंह ने ऐलान कर दिया कि वे पहले भगवान श्री राम से जीत का आशीर्वाद लेंगे उसके बाद चुनावी रण में उतरेंगे.


कंगना और विक्रमादित्य की कई बार हो चुकी जुबानी जंग
टिकट मिलने से पहले विक्रमादित्य सिंह की कंगना रनौत से कई बार जुबनी जंग छिड़ चुकी है. दोनों एक दूसरे के खिलाफ हमलावार होते हुए देखे गए हैं. कांग्रेस की ओर से टिकट कंफर्म होने के बाद कंगना पर वार और धारदार होने की संभावना है. कंगना ने उन्हें कुछ दिन पहले ही छोटा पप्पू बोला था. कंगनाने कहा था कि "बड़ा पप्पू दिल्ली में और छोटा पप्पू हिमाचल में है". कांग्रेस पार्टी की ओर से इसकी शिकायतचुनाव आयोग से की गई थी. पार्टी ने तर्क रखा था कि बीजेपी की प्रत्याशी के द्वारा लोकनिर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. इसके बाद आयोग ने कंगना को इस मामले में जवाब देने को कहा. गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिहं के बेटे हैं. उन्हें हिमाचल के युवराज और किंग के नाम से भी लोग पुकारते हैं.

ये भी पढ़ें:बड़ा पप्पू दिल्ली में, छोटा पप्पू हिमाचल में है : कंगना रनौत

Last Updated : Apr 14, 2024, 7:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details