बिहार

bihar

बिहार में आसमान से बरसने लगी आग, 21 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, पारा 44 डिग्री के पार - Heatwave In Bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 27, 2024, 10:45 AM IST

Updated : Apr 27, 2024, 11:13 AM IST

बिहार में 21 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पटना में पारा 44 डिग्री के पार जाने की संभावना है. सुबह होते ही सूरज आसमान से आफत बरसा रहा है. पढ़ें पूरी खबर

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : बिहार में गर्मी का डबल अटैक जारी है. सुबह होते ही सूरज ने आग उगलना शुरू कर दिया है. सुबह की गर्मी ही बर्दाश्त के बाहर हो गई है. पूर्वानुमान है कि दोपहर होते होते पारा 42 डिग्री को पार कर जाएगा. बात शुक्रवार की करें तो शेखपुरा का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस था. बिहार में शेखपुरा सबसे हॉट था. मौसम विभाग ने 21 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

बिहार में हीट वेब : बिहार में बक्सर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद समेत 21 जिलों में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है. राज्य के दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य जिलों के कुछ स्थानों पर एवं दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, पूर्णिया, अररिया एवं सुपौल जिलों में उष्ण लहर चलने की संभावना है. राज्य के शेष भागों में लू चलने की संभावना है. आज दिन भर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

पटना में ये इलाके बेहद गर्म : बता करें पटना की तो पूरे राजधानी क्षेत्र का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. पटना विमेन्स कॉलेज का एरिया ज्यादा हॉट रहने 44.2 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. वहीं पश्चिमी पटना और पर्वी पटना का टेंपरेचर 43.7 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.

उत्तर पश्चिम बिहार में बारिश की संभावना : पश्चिम चंपारण और पूर्वी चंपारण जिलों के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां मौसम थोड़ी राहत लेकर आने वाला है. लेकिन हल्की बारिश से उमस बढ़ेगी. यहां का तापमान भी लगभग 40 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Apr 27, 2024, 11:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details