हरियाणा

haryana

हरियाणा फतह करने की कांग्रेस की तैयारी, चुनाव को लेकर 4 कमेटियां बनाई, हुड्डा, SRK को जगह

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 21, 2024, 3:56 PM IST

Updated : Jan 21, 2024, 4:49 PM IST

Haryana Congress Election Team : चुनाव की तैयारियों में हरियाणा कांग्रेस जुटी हुई है. कांग्रेस ने चुनाव को देखते हुए 4 कमेटियां बना दी है. कमेटियों में SRK और पूर्व CM हुड्‌डा का नाम है.

Haryana Congress Loksabha Team 4 Committee formed Bhupinder Singh Hooda SRK
हरियाणा में कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी

चंडीगढ़ :हरियाणा में इस साल लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस चुनाव की रेस में आगे रहना चाहती है. कांग्रेस अभी से हरियाणा फतह करने के मिशन के साथ चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है. कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने चुनाव से पहले चार बड़ी कमेटियों की लिस्ट जारी कर दी है.

कांग्रेस ने 4 कमेटियां बनाई :कांग्रेस ने जो 4 कमेटियां बनाई है, उसमें हरियाणा कांग्रेस के सभी बड़े चेहरों का नाम है. खास बात ये है कि कमेटी में SRK गुट( रणदीप सुरजेवाला, कुमारी सैलजा, किरण चौधरी) भी शामिल है और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का भी इसमें नाम है. कुल मिलाकर कांग्रेस की कोशिश राज्य में चल रही गुटबाज़ी रोकने की है. इसके अलावा कमेटियों में हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा का नाम भी शामिल है.

उदयभान बने प्रदेश चुनाव कमेटी के अध्यक्ष :केंद्रीय नेतृत्व ने जो कमेटियां बनाई है, उसमें घोषणापत्र समिति, प्रदेश चुनाव समिति, राजनीतिक मामलों की समिति और डिसिप्लिनरी समिति हैं. प्रदेश चुनाव समिति की जिम्मेदारियों की बात करें तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को प्रदेश चुनाव कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं कमेटी में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी, दीपेंद्र सिंह हुड्डा सहित कई कांग्रेस के नेताओं को जगह दी गई है.

उदयभान बने प्रदेश चुनाव कमेटी के अध्यक्ष

राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष बने बाबरिया :अगर राजनीतिक मामलों की समिति की बात करें तो इसमें हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि कमेटी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, किरण चौधरी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा को भी शामिल किया गया है.

राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष बने बाबरिया

गीता भुक्कल बनीं घोषणापत्र समिति की अध्यक्ष :वहीं घोषणापत्र समिति की बात करें तो इसमें कांग्रेस की विधायक गीता भुक्कल को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि विधायक भारत भूषण बत्रा को कन्वीनर बनाया गया है. वहीं मामन खान, संपत सिंह, प्रदीप चौधरी को जगह दी गई है.

गीता भुक्कल बनीं घोषणापत्र समिति की अध्यक्ष

महेंद्र प्रताप बने डिसिप्लिनरी समिति के अध्यक्ष : हरियाणा के लिए कांग्रेस की डिसिप्लिनरी समिति की बात करें तो इसमें महेंद्र प्रताप को अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि फूलचंद मुलाना, जगबीर सिंह मलिक और चक्रवर्ती शर्मा को इसमें जगह दी गई है.

महेंद्र प्रताप बने डिसिप्लिनरी समिति के अध्यक्ष

ये भी पढ़ें :घर-घर कांग्रेस अभियान, पार्टी की गुटबाजी, आप से गठबंधन और अशोक तंवर पर क्या बोले उदयभान?

Last Updated :Jan 21, 2024, 4:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details