उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पेट में छिपाकर लाए थे 2 किलो सोना, 27 तस्करों की तलाश में कस्टम ने रामपुर में डाला डेरा, पढ़िए डिटेल - LUCKNOW CUSTOM GOLD SMUGGLING

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 7, 2024, 1:04 PM IST

लखनऊ एयरपोर्ट पर शारजहा से कई तस्कर पेट में सोना छिपाकर लाए थे. जांच के दौरान वे फरार हो गए थे. कस्टम विभाग की टीम उन्हीं की तलाश में है.

पि्े
पि्े

रामपुर :चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर शारजहां से फ्लाइट पहुंची थी. विमान से उतरे 36 सोना तस्करों को कस्टम विभाग ने पकड़ा था. इन्होंने 2 किलो सोना पेट में छिपाया था. उन्हें जांच के लिए ले जाया जा रहा था. इस बीच 27 तस्कर चकमा देकर फरार हो गए थे. कस्टम ने बुधवार को पुलिस को तहरीर दी थी. इन सभी लोगों का कनेक्शन रामपुर के टांडा से है. इसे लेकर लखनऊ और बरेली की कस्टम विभाग की टीम रामपुर पहुंची. दो दिन से टीम वहीं पर है.

ये हैं सोना तस्कर.

टीम ने रामपुर की तहसील टांडा पहुंचकर गोल्ड तस्कर के आकाओं और तस्करों को नोटिस जारी किया. टीम रविवार को भी जिले में मौजूद रही. सभी आरोपी फरार हैं. आरोपियों में 15 वे लोग हैं जो इस गोल्ड तस्करी के मास्टरमाइंड हैं. इनको कस्टम विभाग की टीम ने नोटिस दिया है. कई ऐसे लोग हैं सोने के पेट में छिपाकर लाए थे.

ये हैं मास्टर माइंड.

राजधानी लखनऊ एयरपोर्ट से 4 अप्रैल को कस्टम विभाग की टीम ने गोल्ड की तस्करी करने वाले 36 लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार करने के बाद इन्हें कड़ी सुरक्षा में रखा गया. इस बीच सुरक्षा में सेंध लगाकर 27 लोग फरार हो गए थे. इनके तार रामपुर के टांडा से जुड़े हैं. पिछले कई सालों से यहां के लोग सोने की तस्करी में पकड़े जा चुके हैं. इसी को देखते हुए कस्टम विभाग की टीम रामपुर पहुंची. इस मामले में कस्टम विभाग की टीम कुछ भी बताने को तैयार नहीं है न ही रामपुर पुलिस के आला अफसर भी कुछ बोल रहे हैं.

यह भी पढ़ें :पेट में छिपाकर शारजाह से लाए 2 किलो गोल्ड; कस्टम ने लखनऊ एयरपोर्ट पर दबोचा, कस्टडी से फरार हो गए 36 तस्कर

ABOUT THE AUTHOR

...view details