मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में कार शोरूम में लगी आग, लाखों का नुकसान, फायर सेफ्टी के नहीं थे इंतजाम

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 22, 2024, 8:29 PM IST

Updated : Feb 22, 2024, 8:43 PM IST

Gwalior Car Showroom Fire: मध्य प्रदेश में अगजनी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. हाल ही हरदा का पटाखा फैक्ट्री हादसा पूरे देश के लिए दिल दहलाने वाला था. वहीं, ग्वालियर में भी एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. असल में घटना शहर के शिवपुरी लिंक रोड स्थित हुंडई कार शोरूम पर घटी.

gwalior car showroom fire
ग्वालियर में कार शोरूम में लगी आग

ग्वालियर में कार शोरूम में लगी आग

ग्वालियर।मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में अचानक कार शोरूम में आग लगने की घटना सामने आयी है. जिसमें लाखों के नुकसान का अंदेशा लगाया जा रहा है. हालांकि समय रहते फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया, जिसके चलते हैं एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. लेकिन कार शोरूम पर किसी प्रकार के फायर सेफ्टी इंतजाम ना होने की बात सामने आई है. अगर आग पर कंट्रोल नहीं होता तो बड़ा हादसा हो जाता, क्योंकि नजदीक में ही सैकड़ों गाड़ियां रखी हुई थी. वर्कशॉप में और शोरूम पर काफी लोग भी थे.

मौके पर पहुंची 7 फायर ब्रिगेड

दरअसल, शिवपुरी लिंक रोड पर ग्वालियर का ऑटोमोबाइल सेक्टर है, जहां सभी कार ब्रांड के शोरूम और वर्कशॉप हैं. इन्ही में हुंडई कार शो रूम के वर्कशॉप में गुरुवार दोपहर अचानक आग लग गई. सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 7 फायर ब्रिगेड पहुंची और आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

पेंट सेगमेंट में हुआ नुकसान

कार शोरूम के मैनेजर अंकुर शर्मा का कहना था कि, ''अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन वर्कशॉप का पेंट रूम पूरी तरह जलकर ख़ाक हो गया है. शुरू में जैसे ही आग का पता चला तो हमने फायर एक्सटिंगुइशर से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग बढ़ रही थी तो तुरंत दमकल विभाग को सूचना की. इसके बाद फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर आग पर काबू पाया.'' हालाxकि मैनेजर के मुताबिक किसी वाहन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन परिसर को जरूर क्षति हुई है. फिलहाल नुकसान का अनुमान लगाने में समय लग सकता है.

Also Read:

वर्कशॉप पर नहीं थे फायर सेफ्टी के इंतजाम

वहीं, फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि, आग को समय रहते बुझा लिया गया, जिसके लिये 7 दमकलों को बुलाया गया था. लेकिन उनके मुताबिक बड़ी बात यह थी कि वर्कशॉप में आग बुझाने के कोई भी इंतज़ाम नहीं थे. यहाx तक कि पानी भी उपलब्ध नहीं था. इसकी वजह से ही इतनी गाड़ियाx बुलानी पड़ी. इस आग के पीछे शोर्ट सर्किट की वजह से हादसा बताया जा रहा है.

Last Updated : Feb 22, 2024, 8:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details