बिहार

bihar

शॉर्ट सर्किट से पटना के किराना स्टोर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 12, 2024, 1:44 PM IST

Fire In Patna: गर्मी बढ़ने के साथ ही आग लगने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. राजधानी पटना के एक किराना स्टोर में अचानक भीषण आग लग गई, जिससे सारा सामान जलकर राख हो गया.

पटना में शॉर्ट सर्किट से किराना स्टोर में लगी आग
पटना में शॉर्ट सर्किट से किराना स्टोर में लगी आग

देखें वीडियो

पटना: राजधानी पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के राजा बाजार इलाके में स्थित एक किराना स्टोर में भीषण आग लग गई. आगलगी का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. अगलगी में दुकान में रखे लाखों रुपए के सामान जलकर खाक हो गए.

अगलगी से अफरा-तफरी:अगलगी की इस घटना की वजह से अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद अग्निशमन की टीम और नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन रास्ता छोटा होने की वजह से मोहल्ले में बड़ी गाड़ियों को जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. दमकल की छोटी गाड़ी ही अंदर जा सकी.

आग लगने से मची अफरा-तफरी

लाखों के सामान जलकर राख: लोगों ने बताया कि लगभग 15 साल से यह दुकान संचालित थी, लेकिन आज अचानक आग लग गई. आग लगने से लगभग सारा सामान जल चुका था. दुकानदार को तकरीबन लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

आग पर काबू पाते दमकल कर्मी

"रास्ता छोटा होने की वजह से बड़ी गाड़ियां जाने में कठिनाइयां हुई, जिसकी वजह से आग पर काबू पाने में काफी समय लगा. रात में ही शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. काफी सामानों को दुकान से निकाला भी गया है, लेकिन फिर भी लाखों रुपए के सामान जलकर खाक हो गए."-स्थानीय

लाखों के सामान जलकर राख

गर्मी में अगलगी की घटना में बढ़ोतरी: गर्मी का मौसम बढ़ते ही अगलगी की घटना में भी काफी बढ़ोतरी हो जाती है. हालांकि अग्निशमन विभाग के द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिससे कि आग ना लगे. जगह-जगह अग्निशमन के विभाग के कर्मियों द्वारा कैंप लगाकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:शादी की खुशी गम में तब्दील, शॉर्ट सर्किट से लगी आग, शादी के जेवर और कैश जलकर राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details