बिहार

bihar

मोतिहारी में छात्रवृति नहीं मिलने पर आक्रोशित हुए छात्र, सड़क जाम कर की आगजनी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 16, 2024, 7:07 PM IST

Students Protest In Motihari: मोतिहारी में छात्रों ने छात्रवृति नहीं मिलने और विद्यालय की समस्याओं को लेकर शनिवार को जमकर हंगामा किया. इस दौरान उन्होंने स्कूल की सामने वाली सड़क पर जाम कर प्रदर्शन किया. साथ ही आगजनी कर बाईपास रोड को घंटों बाधित रखा.

Etv Bharat
Etv Bharat

मोतिहारीःबिहार के पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली प्रखंड के दक्षिणी छपरा बहास स्थित उच्च विद्यालय के छात्रों ने छात्रवृति नहीं मिलने और विद्यालय की समस्याओं को लेकर जमकर हंगामा किया. छात्रों ने स्कूल के सामने वाली सड़क को जाम कर वहां आगजनी कर दी. साथ ही स्कूल प्रशासन से जल्द छात्रवृति देने की मांग की.

प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी:मिली जानकारी के अनुसार, छात्रों के बढ़ते प्रदर्शन को देख स्कूल प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी. जिसके बाद थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर तो पहुंचे, लेकिन छात्रों की शिकायत सुनकर थानाध्यक्ष भी लौट गए. बता दें कि आज यानि शनिवार से ही 9वीं की वार्षिक परीक्षा शुरु होने वाली थी.

घंटों बाधित रहा बाईपास रोड: मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय खुलने के बाद से ही विद्यार्थी एकजूट होकर हंगामा करने लगे. कई घंटे तक विद्यालय परिसर रणक्षेत्र बना रहा. लेकिन इस दौरान शिक्षा विभाग के कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. छात्रों ने सड़क को जाम कर आगजनी की और जमकर नारेबाजी किया, जिस कारण सुगौली छपरा बहास बाईपास रोड घंटों बाधित रहा और दोपहर तक छात्रों की पढ़ाई बाधित रही.

सिर्फ 79 छात्रों की मिली छात्रवृत्ति:वहीं, जानकारी मिलने पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के साथ कई अभिभावक भी विद्यालय पहुंचे. लेकिन छात्र मानने को तैयार नहीं थे. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक अपशब्द बोलते हैं. वहीं विद्यालय में 1600 विद्यार्थी नामांकित है. जबकि मात्र 79 छात्रों की ही छात्रवृत्ति की राशि आई है. विद्यालय के चापाकल से गंदा पानी निकलता है जो पीने लायक भी नहीं है, जिस कारण विद्यार्थियों को बाहर जाकर पानी पीना पड़ता है. विद्यालय का शौचालय गंदा और दुर्गंध से भरा हुआ है. यहां जमीन पर बैठाकर पढ़ाई कराई जाती है.

"साइबर के गड़बड़ी के कारण छात्रवृति भेजने में परेशानी आई है, जिससे कई छात्रों को छात्रवृत्ति की सुविधा नहीं मिल पाई है. मामले को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम विजय यादव से सम्पर्क करने की कोशिश की जा रही है." - भोला प्रसाद, प्रधानाध्यापक

इसे भी पढ़े- बिजली नहीं आती तो भोजन और प्यास से बिलबिलाते हैं मासूम, गया के इस स्कूल में बच्चों की सुनिये

ABOUT THE AUTHOR

...view details