बिहार

bihar

गोपालगंज में मिट्टी तेल गोदाम में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका - MASSIVE FIRE

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 6, 2024, 8:09 PM IST

GOPALGANJ MASSIVE FIRE: गोपालगंज में तेल के एक गोदाम में अचानक आग लग गयी. देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने की खबर मिलते की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ये आग लगी, पढ़िये पूरी खबर,

मिट्टी तेल गोदाम में लगी भीषण आग
मिट्टी तेल गोदाम में लगी भीषण आग

मिट्टी तेल गोदाम में लगी भीषण आग

गोपालगंजःनगर थाना क्षेत्र इलाके केे सरेया वार्ड नंबर 3 में मिट्टी के तेल गोदाम में आग लगनेसे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. देखते-देखते आग ने पूरी गोदाम में अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने की घटना के बाद वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी और लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन जब कामयाबी नहीं मिली तो पुलिस को खबर दी गयी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया.

किराए पर है तेल का गोदामः जानकारी के मुताबिक गिरधारी प्रसाद नामक शख्स ने मिटी तेल का गोदाम किराए पर ले रखा है. आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण निकली चिंगारी से आग लगी और गोदाम में मिट्टी तेल होने के कारण थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया. आग लगने के कारण गोदाम के आसपास के कई घरों में भी धुआं फैल गया, जिससे इलाके में दहशत फैल गयी.

फंसे लोगों का किया गया रेस्क्यूःआग लगने की खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आग में घिरे घरों में मौजूद लोगों का क्रेन की सहायता से रेस्क्यू किया. आग लगने की खबर पाकर सदर एसडीपीओ प्रांजल और एसडीएम प्रदीप कुमार भी मौके पर पहुंच गये. इसके साथ ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

मिट्टी तेल गोदाम में लगी भीषण आग

'घटना की जांच के बाद कार्रवाई':गनीमत ये रही कि आग लगने की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. सदर एसडीएम ने बताया कि "कुछ लोगों के मुताबिक नारियल का छिलका और मिट्टी का तेल रखा हुआ था. इसकी जांच कराई जा रही है". वहीं एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि "नुकसान का आकलन किया जा रहा है. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है."

ये भी पढ़ेंःगोपालगंज में हाई टेंशन तार से निकली चिंगारी के कारण 10 झोपड़ीनुमा घर जलकर राख, लाखों का हुआ नुकसान - Fire In Gopalganj

ABOUT THE AUTHOR

...view details