उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर कोर्ट से पुलिस को चकमा देकर भागे गैंगस्टर गिरफ्तार - crime news

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 29, 2024, 3:36 PM IST

कानपुर जिला कोर्ट में फरार हुए गैंगस्टर को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है.

्््
गैंगस्टर हुआ गिरफ्तार

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने दी जानकारी.

कानपुर: जिला कोर्ट में गुरुवार को पुलिस की लापरवाही की वजह से कोर्ट में पेशी पर लाए गए गैंगस्टर फरार हो गया था. इसकी जानकारी जैसे ही आला-अफसरों को हुई तो आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट परिसर के आसपास भारी पुलिस तैनात कर दिया गया था. साथ ही सीसीटीवी कैमरा की मदद से पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी. साथ ही फरार आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया था. कोतवाली थाना प्रभारी संतोष शुक्ला और उनकी टीम ने 24 घंटे के अंदर आरोपी सोनू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

कोर्ट से हुआ था फरार
बता दें कि सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी को आगजनी मामले में गुरुवार को फैसला सुनाया जाना था, जिसको देखते हुए कानपुर कोर्ट में भारी पुलिस तैनात किया गया था. इसी बीच नौबस्ता थाने से गैंगस्टर के आरोपी सोनू सिंह को भी जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी के लिए लाया गया था, तभी आरोपी सोनू सिंह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. बताया जा रहा है कि आरोपी सोनू सिंह पर नौबस्ता थाने में कई आरोप में मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, 29 फरवरी को आरोपी के खिलाफ NBW भी जारी किया गया था.

आरोपी पर 25000 का इनाम
डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को कोर्ट में पेशी के दौरान गैंगस्टर का एक आरोपी सोनू सिंह फरार हो गया था. आरोपी सोनू सिंह जूही थाना क्षेत्र का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली थाना प्रभारी संतोष शुक्ला और उनकी टीम लगातार दबिश दे रही थी. जिसके बाद 24 घंटे के अंदर आरोपी सोनू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपी के पास से पिस्टल और कारतूस बरामद किए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details