बिहार

bihar

कुर्सी की लड़ाई के बीच अपराधियों ने उठाए हथियार, वकील, पूर्व विधायक के भाई सहित 5 लोगों को किया छलनी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 27, 2024, 10:21 PM IST

Bihar Murder:बिहार में सियासी लड़ाई का फायदा अपराधी उठा रहे हैं. एक ओर सरकार कुर्सी बचाने में लगी है तो दूसरी ओर अपराधी लोगों को निशाना बनाने में जुटे हैं. शनिवार को एक दिन में वकील, नेता के भाई सहित 5 लोगों को मारी गई है, जिसमें तीन की मौत हो चुकी है. दो जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

बिहार में सियासी लड़ाई के बीच हत्या का दौर जारी
बिहार में सियासी लड़ाई के बीच हत्या का दौर जारी

पटना/सिवानः बिहार में एक ओर सरकार कुर्सी बचाने में लगी तो दूसरी ओर अपराधियों का तांडव जारी है. एक ही दिन में अपराधियों ने 5 लोगों को गोली मारी, जिसमें तीन की मौत हो गई है. बिहार के अलग-अलग जिले में अपराधियों ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. सिवान में अपराधियों ने वकील को घेर कर गोली मारी तो वैशाली में पूर्व विधायक के भाई की हत्या कर दी गई. नालंदा और औरंगाबाद में दो युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. औरंगाबाद में एक महिला का इलाज चल रहा है.

सिवान में वकील को मारी गोलीः सिवान में अधिवक्ता खुर्शीद अंसारी को गोली मारी गई है जो पचरूखी थाना क्षेत्र के देवरिया गांव के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि शनिवार को अपने जूनियर अधिवक्ता के साथ सीवान कचहरी से काम खत्म होने के बाद बाइक से घर जा रहे थे. इसी दौरान सुपौली गांव के समीप अपराधियों ने गोलीबारी कर दी. खुर्शीद अंसारी को तीन गोली लगी है. गंभीर हालत में सदर अस्पताल भर्ती कराया गया जहां से पटना रेफर कर दिया गया है.

सिवान में गोली से घायल वकील

ताबड़तोड़ फायरिंगःबताया जा रहा है कि दो की संख्या में अपराधी पीछा करते हुए आये और चलती बाइक पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. पेशे से वकील होने के कारण किसी क्लाइंट के द्वारा घटना को अंजाम देने की आशंका है, जिसकी पुलिस छानबीन कर रही है. पचरुखी थाना प्रभारी ने बताया कि "सिवान से अपराधी पीछा करते हुए आ रहे थे. मामले की जांच चल रही है. दुश्मनी के कारण हमला का अंदेशा है.

वैशाली में हत्याः वैशाली में चिराग पासवान गुट के पूर्व विधायक राजकुमार शाह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वैशाली के लालगंज थाना के बाईपास रोड में बाइक सवार 4 अपराधियों ने मुकेश कुमार के सीने और पेट में सात गोली मारी है. आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

वैशाली में पूर्व विधायक के भाई की हत्या के बाद पहुंची पुलिस

नालंदा में युवक की हत्याः नालंदा में भी एक अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पूर्व के विवाद में दीपनगर थाना क्षेत्र के काकोबीघा खरजम्मा रोड में 55 वर्षीय ताराचंद यादव की हत्या की गई है. बताया जा रहा है कि प्रतिशोध में घटना को अंजाम दिया गया है. बीते साल मृतक के पोल्ट्री फार्म में दुलारचंद के बेटे की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी.

नालंदा में युवक की हत्या के बाद अस्पताल के बाहर मौजूद लोग

औरंगाबाद में हत्याः इधर, औरंगाबाद के नरारी कलाखुर्द थाना के कंचनपुर गांव में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. संपत्ति विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई और भाभी को गोली मार दी. भाई दीपक कुमार(32) की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी संजू देवी का इलाज चल रहा है.

औरंगाबाद में गोली से घायल इलाजरत महिला

क्या यही सुशासन है? एक दिन में पांच लोगों को गोली मारने से कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगा है, लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है. सरकार तो अपनी कुर्सी बचाने में लगी हुई है. सुशासन बाबू के नाम से जाने वाले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की लड़ाई का फायदा अपराधी उठा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः

संपत्ति विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई और भाभी को मारी गोली, भाई की मौत, भाभी का चल रहा इलाज

वैशाली में पूर्व विधायक के भाई की गोली मारकर हत्या, अपराधियों ने 7 गोलियों से किया छलनी

वैशाली में पूर्व विधायक के भाई की गोली मारकर हत्या, अपराधियों ने 7 गोलियों से किया छलनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details