बिहार

bihar

'विशेष वर्ग की राजनीति करता है RJD', पूर्व सांसद रामा सिंह ने थामा चिराग पासवान का दामन - ram kishore singh joins LJPR

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 2, 2024, 7:16 AM IST

Ram Kishore Singh Joins LJPR: राजद से इस्तीफा देने के बाद पूर्व सांसद राम किशोर सिंह ने चिराग की पार्टी LJPR ज्वाइन कर लिया है. राम किशोर सिंह ने वैशाली से टिकट नहीं मिलने पर दो दिन पहले आरजेडी से इस्तीफा दिया था.

पूर्व सांसद राम किशोर सिंह
पूर्व सांसद राम किशोर सिंह

पटना:राष्ट्रीय जनता दल के कई बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं. नए लोगों को टिकट दिए जाने के बाद से नाराज नेताओं की तादाद बढ़ती जा रही है. दो दिन पूर्व वैशाली क्षेत्र के कद्दावर नेता रामकिशोर सिंह उर्फ रामा सिंह, लालू यादव का साथ छोड़ने के बाद चिराग पासवान के साथ आ गए हैं. LJPR की सदस्यता लेते ही उन्होंने राजद पर विशेष वर्ग की राजनीति करने का आरोप लगाया.

राम किशोर सिंह ने LJPR का दामन:LJPR में शामिल होने के बाद रामकिशोर सिंह ने लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका दिया है. आपको बता दें कि रामकिशोर सिंह राजद से वैशाली लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते थे और उन्होंने दावा भी पेश कर रखा था, लेकिन वैशाली लोकसभा सीट से उन्हें टिकट नहीं मिली. जिसके बाद नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी.

पूर्व सांसद राम किशोर सिंह

क्षत्रिय समाज में रामा सिंह की अच्छी पैठ: रामकिशोर सिंह क्षत्रिय समाज से आते हैं और बाहुबली नेता माने जाते हैं. रामकिशोर सिंह एक बार सांसद रह चुके हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में राम किशोर सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल के बड़े नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को 1 लाख से अधिक वोटों से हराया था.

दो दिन पूर्व रामा सिंह ने छोड़ा था राजद: पूर्व सांसद राम किशोर सिंह ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल से इस्तीफा दिया था. प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैशाली लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराजगी की बात पर उन्होंने कहा था कि 'हमने कई बार टिकट नहीं मिलने के बाद भी पार्टी का साथ देने का काम किया है. लेकिन हमें लगा था तेजस्वी जी युवा हैं, उनकी राजनीति का अलग अंदाज होगा. लेकिन पार्टी में रहने के बाद हमें लग गया कि राजद विशेष वर्ग की राजनीति करने वाली पार्टी है, इसलिए पार्टी से अलग हुए.'

ये भी पढ़ें:लालू यादव को बड़ा झटका, पूर्व सांसद रामा सिंह ने छोड़ी RJD, कही ये बात - Ram Kishore Singh Resign

ABOUT THE AUTHOR

...view details