राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस बैठक में बोले पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, भाजपा करवाती है दंगे-फसाद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 6, 2024, 9:19 PM IST

Updated : Feb 6, 2024, 11:14 PM IST

झालावाड़-बारां लोकसभा सीट के प्रभारी प्रताप सिंह खाचरियावास ने झालावाड़ में भाजापा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा दंगे-फसाद करवाती है.

Former minister Pratap Singh Khachariyawas
पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

कांग्रेस बैठक में बोले पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास.

झालावाड़. कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री और झालावाड़-बारां लोकसभा सीट के प्रभारी प्रताप सिंह खाचरियावास मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर झालावाड़ पहुंचे. इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जिले के प्रमुख नेताओं, पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक के दौरान संभावित लोकसभा प्रत्याशी को लेकर खाचरियावास ने स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा की. इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह गुर्जर, खानपुर विधायक सुरेश गुर्जर, वीरेंद्र सिंह सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक के दौरान जिले में कांग्रेस की कलह भी खुलकर सामने आई. बैठक के दौरान स्थानीय कांग्रेस नेताओं में आपसी आरोप-प्रत्यारोप को लेकर जमकर नोकझोंक हुई और कुछ देर के लिए बैठक में हंगामा खड़ा हो गया.

बाद में पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी मंदिर-मस्जिद के नाम पर दंगे फसाद करवाती है. खून खराबे की बात करती है, जबकि कांग्रेस पार्टी सिर्फ और सिर्फ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ती है. भाजपा देश की भोली-भाली जनता से राम के नाम पर वोट मांग रही है. राम के नाम पर वोट मांगने वाले पापियों को राम के रास्ते पर भी तो चलना चाहिए. उन्होंने कहा राम तो सबके हैं. खाचरियावास ने मीडिया से भी बात करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से डरी हुई है. भाजपा शाम, दाम, दंड, भेद लगाकर किसी भी कीमत पर चुनाव जीतना चाहती है. इसके लिए उन्होंने इंडिया गठबंधन को तोड़ा है.

पढ़ें:मुद्दों पर नहीं धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर चुनाव जीतना चाहती है भाजपा- खाचरियावास

उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा हर चुनाव में नया नारा देती है. भाजपा ने 15 लाख का नारा दिया. पेट्रोल-डीजल की मार जैसे नारे दिए. उन्होंने भाजपा पर 22 जनवरी तक राम मंदिर पर कब्जा जमाए रखने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा खुद कार्यक्रम करवाती है तथा लोगों को बदनाम करने की साजिश करती है. पूर्व मंत्री बोले कि वह राम मंदिर के दर्शन करने जाना चाहते थे, लेकिन उन्हें बुलाया नहीं गया.

पढ़ें:नई सरकार का हनीमून पीरियड नहीं हुआ खत्म, पीए भी नहीं लगवा पा रहे डिप्टी सीएम- प्रताप खाचरियावास

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राम मंदिर का निर्माण किया गया है. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर के कार्यक्रम को बीजेपी का इवेंट बताया. खाचरियावास ने कहा कि झालावाड़ में लंबे समय से कांग्रेस को जीत हासिल नहीं हुई. इसलिए लोगों में यह शंका है कि प्रत्याशी के चयन से लेकर हार-जीत तक में पार्टी के नेताओं की मिलीभगत होती है, लेकिन ऐसा नहीं है. आगे पूरी पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि इस बार कांग्रेस पार्टी प्रदेश की आदि से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी.

Last Updated : Feb 6, 2024, 11:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details