झारखंड

jharkhand

कोहरे के कहर से लोगों को मिली राहत, रांची एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन हुआ सामान्य

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 22, 2024, 11:52 AM IST

Weather in Ranchi. सोमवार को मौसम साफ होने से रांची के लोगों को राहत मिली है. सबसे ज्यादा राहत विमान से सफर करने वाले यात्रियों को मिली है. चार दिनों से प्रभावित रहने के बाद सोमवार को सभी फ्लाइट समय पर एयरपोर्ट पहुंची और समय से ही सबने उड़ान भरी.

Weather in Ranchi
Weather in Ranchi

रांची:लगातार कोहरे की चपेट में रहे रांची के मौसम में आखिर सोमवार को बदलाव हुआ. सुबह से ही हल्की धूप देखने को मिली. मौसम साफ होने से सबसे ज्यादा राहत विमान से सफर करने वाले यात्रियों को हुई. क्योंकि पिछले चार दिनों से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एक भी विमान समय पर लैंड नहीं कर पाया, जिसके कारण विमान से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था.

17 जनवरी से 20 जनवरी तक रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर 12:00 बजे तक एक भी विमान नहीं उतर सका, क्योंकि सुबह से ही कोहरे का कहर जारी रहा. 21 जनवरी को भी कई विमान एयरपोर्ट पर देरी से पहुंचे, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

समय पर पहुंची सभी फ्लाइट:एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट भी समय पर सुबह 8:10 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंची. इसके अलावा दिल्ली और मुंबई से आने वाले विमान भी अपने निर्धारित समय पर रांची एयरपोर्ट पर उतरे. हैदराबाद से 10:30 बजे रांची आने वाली फ्लाइट भी समय पर पहुंची. रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से बेंगलुरु और पुणे जाने वाले यात्रियों को भी समय पर हवाई सेवा मिल रही है. इससे यात्रियों को राहत मिली.

चार दिनों तक यात्री रहे परेशान:आपको बता दें कि रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुबह 8:00 बजे से विमानों का परिचालन शुरू हो जाता है. पिछले तीन-चार दिनों से रांची एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. अत्यधिक कोहरे के कारण एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम थी. अत्यधिक कोहरे के कारण तीन दिनों तक 1000 से अधिक यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जहां कई यात्रियों ने अपनी यात्रा रद्द कर दी, वहीं कई यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें:सुबह 10.30 बजे तक रांची एयरपोर्ट पर एक भी विमान नहीं कर सकी लैंड, जानिए क्या रही वजह

यह भी पढ़ें:रांची में घने कोहरे की वजह से हवाई सेवा प्रभावित, नहीं हो पाई एक भी विमान की लैंडिंग, कई उड़ानें कैंसिल

यह भी पढ़ें:झारखंड में ठंड का प्रकोपः कोहरे के कारण कम हुई विजिबिलिटी, रेल और हवाई यातायात पर असर

ABOUT THE AUTHOR

...view details