बिहार

bihar

CAA लागू होने के बाद अलर्ट पर बिहार, बेतिया में भारी पुलिस बल के साथ निकाला गया फ्लैग मार्च

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 12, 2024, 6:35 PM IST

Updated : Mar 12, 2024, 7:14 PM IST

Flag march in Bettiah : सीएए को लेकर जहां एक तरफ सियासत हो रही है, वहीं दूसरी तरफ पुलिस सतर्क हो गयी है. बिहार को अलर्ट पर रखा गया है. इसी कड़ी में बेतिया में फ्लैग मार्च निकाला गया. पढ़ें पूरी खबर.

Flag march in Bettiah
Flag march in Bettiah

बेतिया में निकाला गया फ्लैग मार्च

पश्चिम चंपारण (बेतिया) : पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू होने के बाद बिहार अलर्ट पर है. पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में भी पुलिस हाई अलर्ट पर है. सुबह से पूरे शहर में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है. अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस गस्त कर रही है. हर चौक-चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

बेतिया में किया गया फ्लैग मार्च :अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस अफसर भी संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च कर रहे हैं. आमजन को शांतिपूर्ण तरीके से रहने की अपील कर रहे हैं. आने जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है. पैदल आने-जाने वाले लोगों की भी तलाशी ली जा रही है. बेतिया के कालीबाग, सोआबाबू चौक, बसवरिया, इमली चौक, सागर पोखरा, महावत टोली, उज्जैन टोला, दरगाह मोहल्ला समेत पुलिस पूरे इलाके में फ्लैग मार्च पुलिस कर रही है.

बेतिया में किया गया फ्लैग मार्च

तुरंत एक्शन का निर्देश : पुलिस अफसर को हिदायत दी गई है कि कोई अफवाह फैलाए या माहौल बिगाड़ने की कोशिश करे तो उसके ऊपर त्वरित कार्रवाई की जाए. बता दें कि पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को एहतियातन सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. खासकर सीमांचल के जिलों पर नजर रखी जा रही है. पुलिस पदाधिकारी को विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है.

तुरंत एक्शन का निर्देश

पहले हो चुका है प्रदर्शन : किसी प्रकार की अराजक स्थिति होने पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. सभी जिले के संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर वहां चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि CAA के विरोध में 2019 के आखिरी और 2020 के शुरू में शहर के कई इलाकों में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हुआ था. जिसको लेकर इस बार पुलिस पूरे अलर्ट मोड पर है. पुलिस अपने स्तर से अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है.

ये भी पढ़ें :-

CAA के लागू होते ही बिहार में अलर्ट, पटना में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था, संवेदनशील इलाकों में विशेष निगरानी

CAA लागू होने पर बांग्लादेशी शर्णार्थियों ने मनाई होली, कहा - 'धन्यवाद मोदी जी'

Last Updated :Mar 12, 2024, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details