बिहार

bihar

सिगरेट की चिंगारी से रूई की दुकान और होटल में लगी आग, हिरासत में 2 युवक - Fire In Patna

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 24, 2024, 6:50 PM IST

Hotel Caught Fire In Patna: बिहार के पटना में सिगरेट की चिंगारी से रूई की दुकान और होटल में आग लग गई. इस घटना को लेकर पुलिस ने दो युवक को हिरासत में लिया है जो अक्सर दुकान के पास सिगरेट पीने के लिए आता था. पढ़ें पूरी खबर.

पटना में अगलगी
पटना में अगलगी

पटना में सिगरेट की चिंगारी से लगी आग

पटनाः बिहार केपटना में अगलगी की घटना में रूई की दुकान और एक होटल जल गया. घटना पटना बेऊर थाना क्षेत्र के महावीर कॉलोनी में की है. बुधवार को अचानक आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते दुकान पूरी तरह से जलकर राख हो गयाी. स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का भरपूर प्रयास. दमकल की गाड़ी को भी सूचना देकर बुलाया गया.

आग बुझाने के लिए दौड़ते रहे लोगः दुकानदार के मुताबिक कुछ युवक दुकान के बगल में सिगरेट पीने के लिए आते थे. उसी सिगरेट की चिंगारी की वजह से आग लगी थी. रूई की दुकान और बगल में होटल में आग लग गई. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि आग किस तरह से भयावह रूप धारण किए हुए है. लोग आग बुझाने के लिए इधर-उधर दौड़ रहे हैं.

दो युवक को हिरासत में लियाः अगलगी की इस घटना में पुलिस ने दो युवक को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है. पीड़ित के मुताबिक दोनों दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है जिसका आंकलन किया जा रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच कर रही है.

पछुआ हवा से अगलगी की घटनाः बता दें कि बिहार में गर्मी बढ़ने के साथ साथ पछुआ हवा भी चल रही है. ऐसे में आग लगने की घटना ज्यादा हो रही है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. चूल्हे जलाने के दौरान खास बातों का ध्यान रखना चाहिए. काम खत्म होने के बाद पानी से चूल्हा को बुझा देना चाहिए. खासकर बीड़ी-सिगरेट पीने वाले को खासकर ध्यान देने की जरूरत है.

यह भी पढ़ेंःखेत में जलती बीड़ी पीकर फेंकने से भड़की आग, लोगों ने आरोपी बुजुर्ग को पीटा, 20 एकड़ गेहूं की फसल हुई राख - Fire In Wheat Crop In Bettiah

ABOUT THE AUTHOR

...view details