उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की के घर में लगी आग से दमकल कर्मियों ने बुजुर्ग महिला को बचाया, 2 एलपीजी सिलेंडर को फटने से रोका - Roorkee House Fire

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 25, 2024, 2:01 PM IST

A massive fire broke out in a house in Roorkee रुड़की में आज एक बड़ा हादसा होने से बच गया. फायर कर्मियों की सजगता से एक घर में लगी आग बुझा दी गई. इस घर में एक वृद्धा आग में फंस गई थी. घर में रखे 2 एलपीजी सिलेंडर को भी आग से खतरा पैदा हो गया था. लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया.

ROORKEE HOUSE FIRE
रुड़की आग

रुड़की: हरिद्वार के रुड़की में जादूगर रोड पर एक मकान में अचानक आग लग गई. आग लगने से आसपास क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. घर में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. दमकल की टीम द्वारा घर के अंदर मौजूद वृद्ध महिला को सकुशल बचा लिया गया. साथ ही टीम ने घर में रखे दो एलपीजी सिलेंडरों को भी फटने से बचा लिया और बड़ी घटना होने से बच गई.

गुरुवार 25 अप्रैल की सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर फायर स्टेशन रुड़की को सूचना मिली कि आनंद विला मकान नंबर 399/15A कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के जादूगर रोड पर एक घर में आग लगी है. सूचना मिलते ही फायर यूनिट तत्काल घटनास्थल पर पहुंची. घटनास्थल पर पहुंच कर मोटर फायर इंजन से दो हौज पाइप फैलाकर पंपिंग कर घर के अंदर लगी आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया. आग को फैलने से भी रोका गया.

बताया गया है कि उक्त स्थल पर दो गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे. फायर यूनिट कर्मियों द्वारा दोनों सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इसी के साथ उक्त मकान में रह रही वृद्ध महिला उर्मिला कांत पत्नी दर्शनकांत को भी सुरक्षित बचा लिया गया. वृद्ध महिला उर्मिला के परिजनों का किसी कार्य से शहर से बाहर होना बताया गया है. उन्हें फोन कर सूचित कर दिया गया है. वहीं दमकल की टीम द्वारा अगर समय से आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो एक बहुत बड़ा हादसा या नुकसान हो सकता था.

वहीं आग लगने की इस घटना से घर में लगा एसी, स्टेबलाइजर, रजाई, गद्दे और अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गये. मकान की दीवारें भी आग व धुएं से काली पड़ गई हैं. अन्य कोई जनहानि नहीं हुई. वहीं आग लगने का कारण स्टेबलाइजर में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है.
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड की लैंसडाउन सैन्य छावनी तक पहुंची जंगल की आग, सेना ने संभाला मोर्चा, 12 घंटे में बुझाई वनाग्रि

ABOUT THE AUTHOR

...view details