दिल्ली

delhi

दिल्ली के मंगोलपुरी स्थित फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल जलकर स्वाहा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 26, 2024, 9:38 AM IST

Fire broke out in factory: दिल्ली की एक फैक्टरी में आग लगने की घटना सामने आई है. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली, लेकिन फैक्ट्री में मौजूद लाखों का माल जलकर खाक हो गया.

Fire broke out in factory
Fire broke out in factory

नई दिल्ली:राजधानी के मंगोलपुरी की एक फैक्ट्री में रविवार रात आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दर्जनभर से ज्यादा गाड़ियां मौके पर भेजी गई. दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के समय फैक्ट्री में कोई भी मजदूर या कर्मचारी नहीं था, जिससे किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. हालांकि फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया.

दमकल अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना करीब रात नौ बजे मिली थी. इसके बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने पाया कि फैक्ट्री की पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगी है. आग की स्थिति को देखते हुए मौके पर और गाड़ियों भी भेजा गया. मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कवायद शुरू की. इसके बाद करीब 16 से 17 गाड़ियों की मदद से दमकलकर्मियों काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

यह भी पढ़ें-नोएडा में घर में छोटा सिलेंडर फटने से लगी आग, चार लोग झुलसे

मिली जानकारी के अनुसार, इस फैक्ट्री में एमसीबी बनाई जाती थी. रात का समय होने के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत आई. आग किन कारणों से लगी, इस बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. दमकल अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि फैक्ट्री में आग कैसे लगी, यह जांच शुरू कर दी गई है, जिसके बाद किसी निर्णय पर पहुंचा जा सकेगा. फिलहाल फैक्ट्री में कूलिंग का काम भी पूरा किया जा चुका है. बता दें कि दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में लगी भीषण आग, 150 झुग्गियां जलकर खाक; लोगों में दहशत

ABOUT THE AUTHOR

...view details