हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू के पिरडी में मकान में लगी आग, करीब 15 लाख रुपये का नुकसान - Kullu Fire

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 3:29 PM IST

Kullu Fire: जिला कुल्लू के पिरडी में एक मकान जलकर खाक हो गया. वहीं, करीब 15 लाख रुपये का संपत्ति जल गई है. बता दें कि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पढ़ें पूरी खबर...

Kullu Fire
Kullu Fire

कुल्लू: जिला कुल्लू के मुख्यालय के साथ लगते पिरडी में एक मकान में आग लग गई. मकान में आग लगने के चलते करीब 15 लाख रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गई. इसके अलावा घर में रखा सामान भी बुरी तरह से जल गया है. अब पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और आग लगने के कारणों की छानबीन की जा रही है. अग्निशमन विभाग के अधिकारी प्रेम भारद्वाज ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि पिरडी के रहने वाले प्रशांत ठाकुर के मकान में आग लग गई है. ऐसे में सूचना मिलते ही वह अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया गया.

'50 लाख रुपये की संपत्ति को बचाया गया'

प्रेम भारद्वाज ने बताया कि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है और आग की इस घटना में 15 लाख रुपये की संपत्ति नष्ट हुई है. इसके अलावा 50 लाख रुपये की संपत्ति को जलने से बचा लिया गया है. अब इस बारे पुलिस की टीम को भी सूचित किया गया और पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंचकर आग लगने के कारणों की जांच कर रही है.

'प्रदेश सरकार को भेजी जाएगी नुकसान की रिपोर्ट'

एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने बताया कि पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही और घर वालों के बयान भी दर्ज किए गए हैं. आग के कारण घर के भीतर रखा सामान भी नष्ट हो गया है. ऐसे में राजस्व विभाग की टीम के द्वारा भी कार्रवाई की जा रही है और प्रशासन के द्वारा भी पीड़ित परिवार को फौरी राहत दी जाएगी. इसके अलावा आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट को प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा, ताकि प्रभावित परिवार की मदद की जा सके.

ये भी पढ़ें-मनाली के हरिपुर में किराए में घर में रह रही विदेशी महिला की हुई मौत, बताई जा रही ये वजह - Italian Woman Dies In Himachal

ABOUT THE AUTHOR

...view details