राजस्थान

rajasthan

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, घरेलू सामान जलकर हुआ राख

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 10, 2024, 4:55 PM IST

Fire Broke out in a House , अजमेर में एक मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. घटना में घर का सारा सामान जलकर राख हो गया.

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग
शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग.

अजमेर.जिले केकर भवन के समीप मिशन कंपाउंड में स्थित एक घर की दूसरी मंजिल पर शनिवार को आग लगने से हड़कंप मच गया. आग से घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी ने समय रहते गैस सिलेंडर को बाहर निकाल लिया. इससे बड़ा हादसा टल गया. दमकल कर्मियों और पड़ोसियों ने मिलकर कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया.

आग में घरेलू सामान जला :दमकल कर्मी बृजभूषण ने बताया कि हादसे वाली जगह तक दमकल नहीं पहुंच पाई. ऐसे में पांच दमकल कर्मी के साथ मौके पर पहुंचे और सबसे पहले किचन में रखा गैस सिलेंडर बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि कॉर्नर में एक मशीन थी, जिसमें शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई लगी थी. हादसे में सारा घरेलू सामान, कमरे का फर्नीचर, अलमारी, कॉपी, किताबें भी जल गई है.

ये भी पढ़ें. बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद: बनास की अस्थाई पुलिस चौकी को लगाई आग

पड़ोसियों ने दिखाई सजगता :मकान मालिक जेसिका आथर ने बताया कि वह मकान के निचले तल पर रहती है. एक किराएदार ने आग लगने की सूचना मोबाइल फोन के जरीए दी. जब तक दूसरी मंजिल पर पहुंची तो अन्य पड़ोसी आग बुझाने में लग गए थे. इसके बाद दमकल को सूचना दी गई. आग की सूचना मिलते ही दो दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन तंग गली होने के कारण दोनों दमकल मौके तक नहीं पंहुच पाए. उन्होंने साहस दिखाकर गैस सिलेंडर बाहर निकाल लिया और बड़ा हादसा होने से टल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details