बिहार

bihar

LJPR नेता और भोजपुरी एक्ट्रेस सीमा सिंह की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, जानें वजह

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 20, 2024, 7:59 AM IST

FIR Against Seema Singh: भोजपुरी इंडस्ट्री की चर्चित एक्ट्रेस और एलजेपीआर नेता सीमा सिंह एक बार फिर लाइमलाइट में आ गई हैं. इस बार सीमा सिंह पर आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर मामला दर्ज किया गया. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

शेखपुरा:शेखपुरा लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की प्रदेश युवा महासचिव और भोजपुरी की मशहूर एक्ट्रेस सीमा सिंह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है. यह मामला शेखपुरा जिले के बरबीघा के मिशन थाना में दर्ज किया गया है, बिना सरकारी आदेश के सीमा सिंह ने होली मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें भारी संख्या में कार्यकर्ता और उनके समर्थक रामपुर सिंडाय गांव पहुंचे थे. इसी मामले में उनके खिलाफ अंचल अधिकारी के द्वारा स्थानीय थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई गई है.

सीमा सिंह के घर पर होली मिलन समारोह

आचार संहिता के दौरान एक्ट्रेस ने किया ये काम:दरअसल सीमा सिंह के द्वारा जिले में आदर्श आचार संहिता और धारा 144 लागू होने के बावजूद 17 मार्च को बड़े पैमाने पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह का आयोजन सीमा सिंह ने आवास पर किया था. समारोह का फोटो और वीडियो सामने आने के बाद मिशन थाना में सीमा सिंह और उनके पति सौरभ कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

होली मिलन समारोह में पहुंची सीमा सिंह

धारा 144 निषेधाज्ञा का उल्लंघन:इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष दिनकर कुमार ने बताया कि एलजेपीआर नेत्री ने जिला प्रशासन से अनुमति लिए बगैर होली मिलन समारोह का विशाल आयोजन किया था. यह मामला आदर्श आचार संहिता और डीएम शेखपुरा के द्वारा जिले में लगाई गई धारा 144 निषेधाज्ञा का उल्लंघन है. वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने प्राथमिक की दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

"आदर्श आचार संहिता और धारा 144 लागू होने के बावजूद 17 मार्च को बड़े पैमाने पर होली मिलन समारोह का आयोजन के पर एलजेपीआर नेता सीमा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने प्राथमिक की दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है."-दिनकर कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष

सीमा सिंह और पति पर मामला दर्ज

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मामला: जिले में आदर्श आचार संहिता का यह पहला मामला दर्ज हुआ है. इस मामले में केस की जांच थाना के एएसआई मनोहर सिंह कर रहे हैं. आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्राथमिक दर्ज होने के बाद इस तरीके के आयोजन करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है. गौरतलब हो कि बरबीघा नवादा लोकसभा क्षेत्र में आता है, चुनाव आयोग द्वारा जारी किया गए तारीख के हिसाब से पहले चरण में ही नवादा में लोकसभा चुनाव होना है. जिसको लेकर आदर्श आचार संहिता जिले में लागू है.

पढ़ें-Sheikhpura News: बरबीघा में बनेगी बिहार की पहली फ़िल्म सिटी, भोजपुरी अभिनेत्री सीमा सिंह ने की घोषणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details