बिहार

bihar

बिहार में जाली नोट की बड़ी खेप बरामद, दो तस्कर को मोतिहारी पुलिस ने दबोचा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 4, 2024, 7:24 PM IST

Fake Note Recover in Motihari : बिहार पुलिस ने मोतिहारी में एक बार फिर से जाली नोट को पकड़ा गया है. साथ ही दो तस्करों को भी दबोचा गया है. पुलिस इनसे लगातार पूछताछ कर रही है. पढ़ें पूरी खबर

Fake Note Recover in Motihari Etv Bharat
Fake Note Recover in Motihari Etv Bharat

मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पूर्वी चंपारण जिला के भारत-नेपाल सीमा पर स्थित हरैया ओपी क्षेत्र से पुलिस ने जाली नोट के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से स्मैक और बड़ी मात्रा में जाली नोट बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में हरपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला जय आलम हवारी और आदापुर थाना क्षेत्र का रहने वाला आस मोहम्मद शामिल है. गिरफ्तार आस मोहम्मद जाली नोट की तस्करी काफी समय से कर रहा है. जिससे पूलिस पूछताछ कर रही है.

मोतिहारी में जाली नोट के साथ तस्कर गिरफ्तार : गिरफ्तार तस्करों के पास से 500 रुपया के 81 पीस जाली नोट बरामद हुआ है. गिरफ्तार तस्कर का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. यही नहीं वह दो बार जाली नोट की बड़ी खेप के साथ पकड़े जाने पर जेल भी जा चुका है. फिर भी वह इस धंधे से बाज नहीं आ रहा है.

जानकारी देते एसपी.

जाली नोट के साथ स्मैक भी बरामद : एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीमाई क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी गई है. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया. जिसकी निशानदेही पर जाली नोट के दूसरे तस्कर को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से 40 हजार 500 मूल्य के पांच सौ के जाली नोट के साथ 104 ग्राम स्मैक बरामद किया गया.

''गिरफ्तार एक अपराधी आस मोहम्मद को इसके पूर्व दिल्ली क्राइम ब्रांच ने वर्ष 2010 और आदापुर पुलिस ने 2020 में जाली नोट के बड़े खेप के साथ गिरफ्तार किया था. आदापुर थाना क्षेत्र से वह दो लाख के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया था.''- कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी, पूर्वी चंपारण

ये भी पढ़ें :-

मोतिहारी में 4 लाख 13 हजार के जाली नोट बरामद, नोट छापने की मशीन के साथ पुलिस ने 4 को दबोचा

Motihari Crime: सवा दो लाख के जाली नोट और चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details