बिहार

bihar

गोपालगंज में नोडल रेड के तहत उत्पाद विभाग की कार्रवाई, छापेमारी में 39 लोग गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 31, 2024, 1:44 PM IST

Liquor Smuggler In Gopalganj: गोपालगंज में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है, जिसके तहत बलथरी चेकपोस्ट समेत विभिन्न थाना क्षेत्रों विशेष अभियान चलाते हुए 39 शराब का सेवन और बेचने वालों को गिरफ्तार किया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में जिले में उत्पाद विभाग की टीम शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर विभिन्न जगह छापामारी कर 39 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें शराब तस्कर और शराब पीने वाले शामिल हैं. फिलहाल गिरफ्तार लोगों को उत्पाद विभाग की टीम ने उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

नोडल रेड के तहत कार्रवाई: दरअसल बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद शराब तस्करी और शराब का सेवन कम नहीं हुआ है. शराबबंदी कानून को लागू करने के लिए उत्पाद विभाग को लगातार शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ रही है. नोडल रेड के तहत उत्पाद विभाग ने कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट समेत विभिन्न थाना क्षेत्र में छापामारी की. इस दौरान टीम ने शराब बेचने वाले से ज्यादा पीने वालों पर कार्रवाई की है. जिसमें शराब का सेवन करने वाले 30 और बेचने वाले 9 कुल 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

क्या है नोडल रेड: बता दें कि नोडल रेड एक ऐसा तरीका है जिससे उत्पाद विभाग एक साथ कई जगहों पर छापेमारी कर सकता है और शराब तस्करों को पकड़ सकता है. इसी कड़ी में में उत्पाद विभाग के टीम ने यह कार्रवाइ की है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि "छापेमारी के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने ड्रोन कैमरा, एनेनाइजर मशीन, स्वान दस्ता की भी मदद ली. वाहन जांच स्कैनर मशीन से की गई." आगे वहां बताया गया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पढ़ें-गोपालगंज में छापेमारी के दौरान 50 नशेड़ी गिरफ्तार, नोडल रेड के तहत एक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details