बिहार

bihar

जमुई में शॉर्ट सर्किट से शिक्षा विभाग में लगी आग, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख - Fire In Jamui

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 29, 2024, 9:38 PM IST

Fire In Jamui: जमुई में सोमवार को शिक्षा विभाग में भीषण आग लग गई, जिसके कारण कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख हो गए. इस अगलगी की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. वहीं, सूचना मिलते ही दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया.

Fire In Jamui
जमुई में शॉर्ट सर्किट से शिक्षा विभाग में लगी आग

जमुई: बिहार के जमुई जिले के जिला मुख्यालय स्थित शिक्षा विभाग के भवन में सोमवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. जिसके कारण कुछ देर तक अफरा तफरी का माहौल बन गया. आग लगने के कारण लोग इधर से उधर भागने लगे. वहीं, सूचना पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया. इस दौरान विभाग में रखें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और कुर्सी टेबल जलकर राख हो गए.

शॉर्ट शर्किट से निकली चिंगारी: मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम शिक्षा विभाग में कर्मचारी अपना काम निपटाकर घर जाने की तैयारी में थे. तभी शिक्षा भवन स्थित डीईओ कार्यलय के सामने बिजली की बोर्ड में अचानक से शॉर्ट शर्किट हुई, जिसके बाद बोर्ड से निकली चिंगारी के कारण वहां रखे दस्तावेजों में आग पकड़ लिया.

अग्निशमन विभाग को दी सूचना:आग धीरे-धीरे चारो ओर फैलने लगी. वहीं आनन फानन में अगलगी की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई, जिसके बाद सूचना मिलते ही अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक कई महत्वपूर्ण दस्तावेज के अलावा कुर्सी, टेबल और ऐसी, पंखा जलकर राख हो गए. बताया जा रहा कि इस अगलगी की घटना में नियोजित शिक्षकों के सक्षमता परीक्षा से संबंधित कई अहम फाइल और स्थापना शाखा के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख हो गए.

"शिक्षा विभाग के नीचे कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है. लेकिन शॉर्ट सर्किट कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है. इस अगलगी की घटना में विभाग से जुड़ी दस्तावेज जली है. इसकी जांच होने के बाद ही कुछ पता चल सकेगा." - कपिल देव तिवारी, डीईओ

इसे भी पढ़ें- पटना के होटल में लगी आग से 6 की गई जान, करोड़ों का होटल भी स्वाहा, क्या नहीं थे फायर सेफ्टी के इंतजाम? - Fire In Patna

ABOUT THE AUTHOR

...view details