बिहार

bihar

सीतामढ़ी में वोटरों को जागरूक करने के लिए निकली साइकिल रैली, DM ने कहा- निर्भीक होकर करें मतदान - Cycle Rally In Sitamarhi

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 4, 2024, 1:59 PM IST

Cycle Rally In Sitamarhi: सीतामढ़ी में डीएम ने वोटरों को जागरूक करने के लिए जिले में साइकिल रैली निकाली. जहां इस रैली में हर उम्र के लोगों ने हिस्सा लिया. इस दौरान डीएम रुचि पांडे ने लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतामढ़ी: लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ चुकी है. जिलों में मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ लोगों के बीच मतदान करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस बीच सीतामढ़ी के डीएम ने भी जिले के लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली निकाली.

सीतामढ़ी में वोटरों को जागरूक करने के लिए निकाली गई साइकिल रैली

डीएम ने साइकिल रैली निकाली: मिली जानकारी के अनुसार, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीतामढ़ी डीएम रुचि पांडे ने गुरुवार सुबह जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली निकाली. इस रैली में हर उम्र और हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया. इस दौरान डीएम खुद भी साइकिल चलाते हुए दिखें.

घर से निकल कर करें मतदान:डीएम रुचि पांडे ने कहा कि मतदान करना जरूरी है. हर मतदाता लोकतंत्र के महापर्व के दिन अपने अपने घरों से निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें. डीएम ने कहा कि आपके एक मत के कारण एक उम्मीदवार जीतकर आपके लिए काम करेंगे और आपके मतदान नहीं करने से वह अच्छा उम्मीदवार हार सकता है.

निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर प्रशासन प्रतिबंध: वहीं, उन्होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर जिला प्रशासन प्रतिबंध है. वहीं, जिला प्रशासन द्वारा लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि अपने मतदान का शत प्रतिशत प्रयोग करें और निर्भीक होकर मतदान केंद्र पर जाकर वोट डालें.

अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर कार्रवाई जारी:उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन लगातार अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर कार्रवाई करने में जुटा है. लेकिन हमारी मतदाताओं से भी अपील है कि किसी व्यक्ति की गतिविधि पर शंका होने पर इसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन को दें.

"अगर कोई व्यक्ति या कोई पार्टी अपने पक्ष में मतदान करने के लिए आप पर दबाव डालता है, डरता या धमकता है तो इसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन को दें. जिला प्रशासन वैसे व्यक्ति पर तुरंत कार्रवाई करेंगी." - रुचि पांडे, सीतामढ़ी डीएम

इसे भी पढ़े- बिहार दिवस पर मसौढ़ी में स्कूली छात्राओं ने निकाली साइकिल रैली, मतदाताओं को किया जागरूक - BIHAR DIWAS 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details