राजस्थान

rajasthan

जिला कलेक्टर ने किया राजकीय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण, दिए व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 27, 2024, 7:07 PM IST

Updated : Jan 27, 2024, 7:20 PM IST

डीडवाना कुचामन जिला कलेक्टर मुकुंद असावा ने शनिवार को राजकीय जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और यहां की व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए.

Didwana Kuchaman collector surprise inspectio
राजकीय जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

कलेक्टर ने किया सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण

कुचामनसिटी.डीडवाना कुचामन जिला कलेक्टर मुकुंद असावा ने राजकीय जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर पीएमओ को आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने यहां ब्लड बैंक, इमरजेंसी वार्ड सहित कई वार्डों में पहुंचकर मरीजों से बात की. यहां उन्होंने इन वार्डों में मरीजों से अस्पताल की व्यवस्था की बारे में जानकारी ली.

इस दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. यहां कलेक्टर असावा को कुछ लोग सर्दी में बिना बिस्तर लेटे मिले. जिस पर कलेक्टर ने यहां मरीजों को तत्काल प्रभाव से नए बिस्तर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए. इसी के साथ ही अस्पताल में गंदगी नजर आने पर अस्पताल परिसर में साफ-सफाई के निर्देश दिए. कलेक्टर ने हॉस्पिटल के वार्डों में सफाई व्यवस्था को सुधारने करने के निर्देश देने के साथ ही ऑक्सीजन प्लांट पर सेपरेटर लगवाने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए, जिससे आक्सीजन के सिलेंडर भरे जा सकें. उन्होंने सभी चिकित्सकों की बायोमेट्रिक तकनीक से हाजिरी करवाने के निर्देश दिए.

पढ़ें:जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने किया राजकीय बांगड़ जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी कर्मचारी अपने गले में पहचान पत्र भी डालेंगे. बिना आई कार्ड के कोई पाया गया, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ उन्होंने स्थाई व अस्थाई रहे कर्मचारियों की गैरहाजरी भी लगाई. निरीक्षण के दौरान कुछ मरीजो की जांचे निजी क्लीनिकों की मिली, उनकी जांच करवाई जा रही है. इस दौरान कुचामन एडीएम रविंद्र कुमार चौधरी, एसडीएम मनोज चौधरी व तहसीलदार महेन्द्र मुण्ड भी साथ रहे.

Last Updated :Jan 27, 2024, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details