दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने दो शातिर ठग को किया गिरफ्तार, महिलाओं को नोटों का बंडल दिखाकर करते थे ठगी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 9, 2024, 10:35 PM IST

दिल्ली पुलिस ने दो ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जो महिलाओं से दोस्ती कर उससे ज्वेलरी ठग कर फरार हो जाते थे. गिरफ्तार आरोपी की पहचान दिल्ली के नागलोई निवासी लक्ष्मण और राजस्थान के जोधपुर निवासी बंटी के तौर पर हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: शाहदरा जिला की कृष्णा नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो महिलाओं से पहले दोस्ती करते और उसके बाद नोटों का बंडल देने का झांसा देकर ज्वेलरी लेकर फरार हो जाते थे. कृष्णा नगर पुलिस ने इस गिरोह में शामिल दो ठग को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान दिल्ली के नागलोई निवासी लक्ष्मण और राजस्थान के जोधपुर निवासी बंटी के तौर पर हुई है.

डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि 8 मार्च को कृष्णा नगर में रहने वाली एक महिला ने कृष्णा नगर थाने में दी गई शिकायत में बताया कि झील चौक के पास उसे दो शख्स मिले, उन्होंने उनसे दोस्ती की और आजाद नगर ले गए. जहां आरोपियों ने उसे नोट का बंडल दिखया और ज्वेलरी देने पर नोट का बंडल देने का झांसा दिया. पीड़ित महिला तैयार हो गई और उसने कान की बालियां देकर कागज में लिपटा नोट का बंडल लेकर घर चली गई.

घर पहुंचने पर जब महिला ने नोट का बंडल देखा तो वह हैरान रह गई. बंडल के ऊपर में सिर्फ एक 500 रुपये का नोट था और नोट के आकार का कागज था. शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई. घटना के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. मुखबिरों को लगाया गया जिससे आरोपियों की पहचान हो गई. जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के दौरान, दोनों आरोपियों ने बताया कि उन्होंने शाहदरा जिले में कई व्यक्तियों के साथ धोखाधड़ी की है. पिछली घटनाओं का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें :दयालपुर थाना पुलिस ने शातिर स्नैचर को किया गिरफ्तार, चोरी का मोबाइल फोन बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details