दिल्ली

delhi

हाई प्रोफाइल महिला रिसीवर पटना से गिरफ्तार, चोरी की लग्जरी कार बरामद - theft of luxury cars

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 17, 2024, 7:38 AM IST

दिल्ली पुलिस ने चोरी की लग्जरी गाड़ियों को खरीदने और बेचने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इससे पहले आरोपी महिला के पति को गिरफ्तार किया था. आरोपी के कब्जे से चोरी की 9 गाड़ियां बरामद की गई. इस मामले में आगे की जांच जारी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के आटोलिफ्टर से चोरी की लग्जरी गाड़ी खरीद कर दूसरे राज्यों में बेचने वाली एक महिला रिसीवर को पूर्वी दिल्ली की एंटी नारकोटिक्स सेल ने बिहार के पटना से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर चोरी की 9 लग्जरी गाड़ियां बरामद की गई है. पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार महिला की पहचान लवली सिंह के तौर पर हुई है. वह बिहार के पटना की रहने वाली है.

डीसीपी ने बताया कि 18 मार्च को मयूर विहार थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुरी डीडीए मार्केट से एक कार चोरी की शिकायत मिली थी. चार अगस्त को इस मामले में गोविंद नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. उसने पूछताछ में बताया कि चोरी की गाड़ी को उसने अपनी पत्नी लवली सिंह और बेटे अंकित राज के हवाले कर दिया है.

पुलिस ने अंकित राज के ठिकाने पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. अंकित राज से पूछताछ के बाद चोरी की कार बरामद हो गई. आरोपियों ने खुलासा किया कि उसकी मां लवली सिंह दिल्ली एनसीआर के आटोलिफ्टर से चोरी की लग्जरी गाडियां खरीदकर बिहार और झारखंड के इलाकों में बेचने में बेचती है. इस खुलासे के बाद लवली सिंह को गिरफ्तार करने का प्रयास शुरू किया गया, लेकिन वह अपना ठिकाना लगातार बदलती रही. इस बीच उसके खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट जारी किया गया, लेकिन वह गिरफ्त में नहीं आई. 20 दिसंबर 2023 को कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया.

लवली सिंह की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया. इस टीम ने लोकल इंटेलिजेंस, टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर लवली सिंह का लोकेशन ट्रैक कर उसे बिहार के पटना से गिरफ्तार कर लिया गया. ट्रांसिट डिमांड पर लेने के बाद उसे दिल्ली लाया गया. उसकी निशानदेही पर अब तक नो लग्जरी कार बरामद हो चुकी है.

ये भी पढ़ें :अरबों रुपये के जीएसटी फर्जीवाड़े में दिल्ली के तीन कारोबारियों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

लवली सिंह मूल रूप से बिहार के खगड़िया की रहने वाली है. मौजूदा वक्त में वह पटना में अपने चार बच्चों के साथ रह रही थी. उसने बीएससी तक की पढ़ाई की है और एक इंश्योरेंस कंपनी में काम भी कर चुकी है. इस दौरान वह चोरी की गाड़ियां खरीद बिक्री करने वाले गैंग के संपर्क में आई और अपने पति गोविंदा के साथ चोरी की गाड़ियां खरीद बिक्री करने लगी, उसने अपने इस काम में बेटे को भी शामिल कर लिया. आरोपी इससे पहले झारखंड के रांची मैं गिरफ्तार हो चुकी है. पुलिस से बचने के लिए विविआईपी बिहार के विप सोसाइटी में फ्लाइट लेकर रहती थी ताकि किसी को शक नहीं हो.

ये भी पढ़ें :9 साल से हत्या के प्रयास में फरार चल रहा अपराधी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details