उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में फूल बरसा कर किया गया वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत, देहरादून से लखनऊ के बीच आज से भर रही फर्राटा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 12, 2024, 1:12 PM IST

Dehradun Lucknow Vande Bharat देहरादून से लखनऊ के बीच आज से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत हो गई है, जिसका शुभारंभ पीएम ने अहमदाबाद से वर्चुअली किया. जैसे ही वंदे भारत एक्सप्रेस मंगलवार 12 मार्च को हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो फूल बरसा कर इस ट्रेन का स्वागत किया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: रेलवे ने उत्तराखंड को आज 12 मार्च को एक और नई सौगात दी है. देहरादून से लखनऊ के बीच 12 मार्च से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ हुआ है. पीएम मोदी ने अहमदाबाद के ऑपरेशन कंट्रोल रूम से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया. इसी के साथ पीएम मोदी ने देशभर में 85 हजार करोड़ की रेल परियोजनायों का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया. जैसे ही ये ट्रेन हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो नगर विधायक मदन कौशिक ने फूल बरसा कर वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत किया.

इस दौरान हरिद्वार नगर विधायक मदन कौशिक ने देहरादून से लखनऊ बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने के लिए पीएम मोदी और रेलवे का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में देहरादून और हरिद्वार को रेलवे की तरफ काफी कुछ मिला है. यह वास्तव में उत्तराखंड के विकास के लिए महत्वपूर्ण योगदान है. विधायक मदन कौशिक ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही अयोध्या तक के लिए भी ट्रेन मिलेगी.

वहीं, रानीपुर भेल क्षेत्र के विधायक आदेश चौहान ने कहा कि उत्तराखंड को आज दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली है. इससे पहले पीएम मोदी ने दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन उत्तराखंड को दी थी. पीएम मोदी के नेतृत्व में रेल, सड़क और हवाई कनेक्टिविटी बेहतर हो रही है.

बता दें कि देहरादून से लखनऊ और लखनऊ से देहरादून तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में 6 दिन चलेगी. ये ट्रेन लखनऊ से सुबह 5.15 बजे देहरादून के लिए प्रस्थान करेगी. ये करीब 8 घंटे 20 मिनट का समय तय कर दोपहर को करीब 1.35 बजे देहरादून पहुंचेगी. देहरादून से ये ट्रेन 2.25 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेगी और रात को करीब 10.40 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details