बिहार

bihar

शेखपुरा में 5 मार्च को मिले अज्ञात शव की हुई पहचान, पिछले महीने से ही परिजन कर रहे थे खोजबीन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 7, 2024, 4:25 PM IST

Body Found In Sheikhpura: शेखपुरा में 5 मार्च को मिले अज्ञात शव की पहचान हो गई है. बरबीघा थाने की पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर परिजनों को शव सौंप दिया है. परिजनों ने बताया है कि मृतक मानसिक रूप से कमजोर था. वह पिछले एक माह से गायब था.

Body Found In Sheikhpura
शेखपुरा में 5 मार्च को मिले अज्ञात शव की हुई पहचान

शेखपुरा: बिहार के शेखपुरा जिले में 5 मार्च को गवय गांव स्थित हाई स्कूल के समीप एक अज्ञात अवस्था में शव बरामद किया गया था. इस मामले में दो दिनों बाद परिजनों ने शव की शिनाख्त कर ली. इसके बाद बरबीघा थाने की पुलिस ने सदर अस्पताल से कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव परिजनों को सौंप दिया है. मृतक की पहचान 30 वर्षीय मिथिलेश कुमार के रूप में की गई है, जो पिछले महीने से घर से लापता था.

शेखपुरा में अज्ञात शव बरामद: मिली जानकारी के अनुसार, मृतक जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत डीह निजामत गांव के महेश प्रसाद के पुत्र मिथलेश कुमार है, जो पिछले 25 फरवरी से घर से गायब था. परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि मिथलेश मानसिक रूप से कमजोर था और कहीं भी चला जाता था. ऐसे में पिछले फरवरी माह से ही वह घर से गायब था. परिजन उसकी तलाश कर रहे थे. 26 फरवरी को इस मामले में थाने में आवेदन भी दिया गया था. पुलिस उसकी लगातार तलाश कर रही थी.

5 मार्च को अज्ञात शव बरामद: इसी बीच शेखपुरा सदर प्रखंड क्षेत्र के गवय गांव स्थित हाई स्कूल के समीप 5 मार्च को अज्ञात शव बरामद किया गया. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शेखपुरा सदर अस्पताल भेज दिया. इसके बाद खबर समाचार पत्रों में छपने के बाद परिजनों ने उसकी पहचान की. फिर शव को लेने के लिए परिजन सदर अस्पताल पहुंचे, जहां बरबीघा थाने की पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव परिजनों को सौंप दिया.

सोशल मीडिया बना बड़ा हथियार: शव की पहचान में सोशल मीडिया एक बड़ा हथियार साबित हुआ. जहां अलग-अलग वेबसाइट पर चले खबर के बाद परिजनों ने उसकी पहचान कर ली. जानकारी देते हुए मृतक के चचेरे भाई बिट्टू कुमार ने बताया कि विभिन्न सोशल मीडिया पर चली खबरों को देख उन्हें शव की जानकारी मिली. जिसके बाद सदर अस्पताल पहुंचकर शव को देखने के बाद उसकी पहचान की जा सकी. फिर हमने पुलिस को इसकी सूचना दी और कागजी कार्रवाई के बाद शव को घर लाया. अब उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

इसे भी पढ़े- बेतिया से लद्दाख जाने के लिए निकला था युवक, रेलवे ट्रैक पर मिला शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details