राजस्थान

rajasthan

हिस्ट्रीशीटर हत्याकांड में फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार, 8 माह से चल रहा था फरार - Niranjan Meena murder case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 18, 2024, 4:53 PM IST

दौसा पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना हत्याकांड में शामिल एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की ओर से उस पर 1 लाख का इनाम रखा गया था. हत्याकांड में शीमिल 9 आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

Niranjan Meena murder case
Niranjan Meena murder case

दौसा. हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना हत्याकांड में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर दौसा एसपी की ओर से 5 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था. थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि 8 अगस्त 2023 को सीताराम मीना, केके मीना, मनोज शर्मा, हरी मीना समेत कई बदमाशों ने मिलकर बालाजी थाने के हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना की बेरहमी से मारपीट कर हत्या कर दी थी. इस मामले में 9 आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, आरोपी मनोज शर्मा निवासी भालपुर को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है. मामले का एक आरोपी हरी मीना अभी भी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश जारी है.

ऐसे की थी हत्या :थाना प्रभारी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना को उसका दोस्त केके मीना जयपुर से लेकर आया था. इस दौरान केके मीना ने हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना को किसी जमीन से कब्जा हटवाने की एवज में 4 लाख रुपए दिलाने का लालच दिया. इस दौरान केके मीना ने जयपुर में स्थित खुद के फ्लैट पर निरंजन को शराब पिलाई. इसके बाद केके मीना खुद कार चलाकर निरंजन को नेशनल हाईवे 21 पर स्थित बांसखो तक लेकर आया था.

इसे भी पढ़ें-मेहंदीपुर बालाजी इलाके में मिला एक हिस्ट्रीशीटर का शव, हत्या या हादसा ? गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस - Criminal Died In Dausa

इस दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपी मनोज शर्मा सहित अन्य आरोपी बांसखो से पूरे प्लान के हिसाब से निरंजन का पीछा करने लगे. इसके बाद आरोपियों ने कानेटी मटेरी के जंगलों में जिस कार में निरंजन में बैठा था, उसके आगे कार लगा दी, जहां सभी आरोपियों ने हिस्ट्रीशीटर के साथ खूब मारपीट की. सभी आरोपियों ने लोहे के सरिए, हथौड़ा, और लाठियों से हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था. मारपीट के बाद आरोपी हिस्ट्रीशीटर को बालाजी थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित मीन भगवान मंदिर के पास पटककर फरार हो गए. बालाजी थाने के हेड कांस्टेबल देवेंद्र शर्मा ने हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना को सिकराय अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

आरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर :थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर हत्याकांड मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी मनोज शर्मा (25) निवासी भालपुर ने हत्याकांड को अंजाम देने के बाद जयपुर, दिल्ली, हरियाणा सहित कई प्रदेशों में फरारी काटी थी, लेकिन आरोपी जैसे ही अपने गांव भालपुर में आया, उसे गिरफ्तार कर लिया गया. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से मजिस्ट्रेट ने उसे 3 दिन के पीसी रिमांड पर सौंपा है. वहीं, मामले के एक आरोपी हरी मीना की भी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details