राजस्थान

rajasthan

भूसा भरने से मना किया तो दबंगों ने दलितों के साथ की मारपीट, थाने भी नहीं आने दिया - Dalit family beaten up in dholpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 29, 2024, 6:27 PM IST

धौलपुर के कंचनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में दबंग परिवार को भूसा भरने से मना करना एक दलित परिवार को महंगा पड़ गया. नाराज दबंगों ने दलित परिवार के सदस्यों की जमकर पिटाई की, जिससे पिता व उसके तीन पुत्र घायल हो गए.

Dalit family injured in attack by bullies in Dholpur admitted to hospital
धौलपुर में दबंगों के हमले में घायल दलित परिवार अस्पताल में भर्ती

धौलपुर.कंचनपुर थाना क्षेत्र के घड़ी सुक्खा गांव में एक दलित परिवार के लोगों को गांव के ही कुछ दबंगों ने पिटाई करके घायल कर दिया. दलितों ने दबंगों को मजदूरी के लिए मना कर दिया था. इससे नाराज एक दर्जन लोगों ने दलित परिवार के पिता एवं उसके तीन पुत्रों की लाठी डंडों से बेरहमी से मारपीट कर दी. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. दो युवकों के गंभीर चोटें आई है.

थाना प्रभारी शैतान सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव घड़ी सुक्खा में एक पक्ष के साथ कुछ दबंगों ने मारपीट की है. घायलों का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, घायल देवेंद्र कुमार पुत्र बाबूलाल ने बताया कि सोमवार को गांव के कुछ लोग उसके घर पहुंचे. साथ ही खेतों में पड़े भूसे को भरने के लिए दबाव बनाया. उसने बताया कि भूसा भरने से मना करने पर आरोपी नाराज हो गए और मारपीट कर दी. देवेंद्र का आरोप है कि परिजनों के साथ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने जा रहे थे, तब रास्ते में रोककर आरोपियों ने फिर से मारपीट कर दी.

पढ़ें:चाकसू : ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्साकर्मियों से मारपीट, कार्य का किया बहिष्कार

इस मारपीट में सत्यवीर, धर्मवीर, देवेंद्र, पिता बाबूलाल घायल हो गए. बाद में हमलावर जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए. घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है. दो घायलों के गंभीर चोटें बताई जा रही हैं. घटना की सूचना कंचनपुर पुलिस थाने में दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details