दिल्ली

delhi

उर्दू हेरिटेज फेस्टिवल के दूसरे दिन उमड़ी लोगों की भीड़, मंंत्री सौरभ भारद्वाज ने लोगों से की ये अपील

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 24, 2024, 1:56 PM IST

Urdu Heritage Festival 2024: दिल्ली में इन दिनों उर्दू हेरिटेज फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. 22 से 25 फरवरी चक चलने वाले इस आयोजन में एक से बढ़कर एक कलाकारों की प्रस्तुती देखने को मिलेगी.

उर्दू फेस्टिवल में उमड़ रही लोगों की भीड़
उर्दू फेस्टिवल में उमड़ रही लोगों की भीड़

उर्दू फेस्टिवल में उमड़ रही लोगों की भीड़

नई दिल्ली: राजधानी में 22 फरवरी से चार दिवसीय उर्दू हेरिटेज फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. दिल्ली सरकार और उर्दू अकादमी के द्वारा आयोजित यह महोत्सव, 22 फरवरी से 25 फरवरी निजामुद्दीन स्थित सुंदर नर्सरी में आयोजित किया गया है. इसमें उर्दू शायर, कव्वाल, सूफी अंदाज में अपनी प्रस्तुति दे रहे है. वहीं हास्य कलाकार लोगों को खूब हंसा रहे हैं और उनके चेहरे पर मुस्कान ला रहे हैं.

उर्दू फेस्टिवल में उमड़ रही लोगों की भीड़

शुक्रवार को यहां दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत को बताया कि दिल्ली सरकार और उर्दू अकादमी के द्वारा इस प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है. लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग यहां पर पहुंचे और आयोजन का लुत्फ उठाएं. इस कार्यक्रम में लोग दूर-दराज से पहुंचे हैं, खासतौर पर युवा वर्ग. वहीं उत्तर प्रदेश, मुंबई बेंगलुरु, हैदराबाद व अन्य जगहों से कलाकार भी यहां पहुंच रहे है. उनके अलावा कार्यक्रम में पहुंची उस्मानी ने बताया कि दिल्ली सरकार की यह पहल अच्छी है. उर्दू अब युवा लोगों द्वारा पढ़ी जा रही है. उर्दू में एक मिठास और एक अपनापन है और आज मुझे यहां पर आकर काफी अच्छा लगा. मैं अपने परिवार के साथ यहां पर आई हूं.

ये भी पढ़ें :उर्दू भाषा की तहजीब और संस्कृति से रूबरू हो रहे दिल्लीवासी, 25 फरवरी तक चलेगा फेस्टिवल

वहीं जम्मू कश्मीर से इस फेस्टिवल में पहुंचे जुनैद अली ने बताया कि यहां कई उम्दा कार्यक्रम उर्दू में हो रहे हैं, जिसे देखने के लिए यहां पर काफी संख्या में युवा भी पहुंच रहे हैं. युवाओं में इस फेस्टिवल को लेकर काफी क्रेज है. उन्होंने उर्दू को मोहब्बत की जुबान बताया.

ये भी पढ़ें :स्पोकन फेस्टिवल 2024 में ताहिर खान का डेब्यू, लंबे नोट के साथ दिखाई इवेंट की खास इलक

ABOUT THE AUTHOR

...view details