बिहार

bihar

बांका में लूट के इरादे से डकैतों ने ITBP जवान को मारी गोली, फेफड़े में फंसी बुलेट

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 8, 2024, 11:01 PM IST

ITBP Jawan Shot In Banka: बांका में लूट की घटना को अंजाम देने पहुंचे अपराधियों ने आईटीबीपी जवान को गोली मार कर जख्मी कर दिया. जख्मी जवान को बाराहाट स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया. जख्मी फौजी जवान की हालत गंभीर है.

आईटीबीपी जवान को मारी गोली
आईटीबीपी जवान को मारी गोली

बांका: बिहार के बांका में अपराधी बेखौफ हो गये हैं. बुधवार देर रात पंजवारा भीतर बाजार स्थित कपड़ा व्यवसयी शंभू शाह के घर में अज्ञात हथियार बंद अपराधियों ने लूट की नीयत से घर में घुसे. लूट का विरोध करने पर डकैतों ने आईटीबीपी जवान को गोली मार कर जख्मी कर दिया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जख्मी जवान को बाराहाट स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया. जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

आईटीबीपी जवान को मारी गोली:घटना के संबंध में पीड़ित कपड़ा व्यवसायी शंभू साह ने बताया कि वह परिवार के साथ हॉल में सोए हुए थे. तकरीबन रात्रि के एक बजे तीन हथियार से लैस अपराधी घर में घुस आए. तभी बगल के कमरे में सोया पुत्र विकास कुमार जो आइटीबीपी में कार्यरत है. वह बाहर निकाला और अपराधियों से भिड़ गया. विकास ने एक चोर को पकड़ लिया. जिससे बचने के लिए चोर ने विकास के ऊपर गोली चला दी. जिससे वह जख्मी होकर गिर पड़ा और चोर दरवाजा खोलकर भाग निकले.

फेफड़े में फंसी गोली:घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया. जख्मी फौजी जवान का इलाज भागलपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है. जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. जख्मी जवान के साथ अस्पताल में मौजूद उसके चचेरे भाई बादल कुमार ने बताया कि डाक्टरों के अनुसार अपराधियों द्वारा चलाई गई गोली कंधे से होते हुए फेफड़े में फंस गई.

"घटना की जांच के लिए डॉग स्क्वायड की टीम को पूर्णिया से बुलाया जा रहा है. तकनीकी रूप से भी साक्ष्य संकलन कराया जा जायेगा एवं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी."- मनीष कुमार, पंजवारा थानाध्यक्ष

पूर्णिया से बुलाया गया डॉग स्क्वायड: घटना के बाद इलाके दहशत का माहौल है. स्थानीय पुलिस द्वारा मौके पर जांच के लिए डॉग स्क्वायड की टीम को पूर्णिया से बुलाया गया है जो शाम तक नहीं पहुंची है. पीड़ित व्यक्ति के घर के बाहर अपराधियों की एक लूंगी एवं गोली का एक खाली खोखा भी बरामद हुआ है. पूरे मामले पर पुलिस तफ्तीश में जुट गई है.
ये भी पढ़ें

बांका: लूट की घटना को अंजाम दे रहे अपराधियों ने युवक की गोली मारकर की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details