उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस वर्दी में सराफा व्यापारी को डरा-धमकाकर लूटे थे दस लाख रुपये, घटना को ऐसे दिया था अंजाम

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 26, 2024, 8:32 PM IST

बस्ती में सराफा व्यवसायी से 10 लाख रुपये लूटकर (Robbery from Businessman in Basti) फरार हुए आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने इस घटना का आज खुलासा किया. एसपी ने बताया कि कैसे इन लोगों घटना को अंजाम दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

बस्ती में सराफा व्यवसायी को लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार

बस्ती: उत्तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. खास तौर पर बस्ती में अपराधी इस कदर बेखौफ हो गए है कि वे दिनदहाड़े अब पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल कर वारदात को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला एसपी आवास के पीछे का है. यहां सर्किट हाउस के पास एक ठग गैंग ने सराफा व्यवसायी को तुलसीपुर से बुलाकर पहले उससे आभूषण खरीदने की बात की. इसके बाद इसी गैंग के दो अन्य साथी पुलिस की वर्दी में आए और व्यापारी को डरा-धमकाकर उससे दस लाख रुपये छीनकर फरार हो गए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने इस घटना का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि प्रभारी निरीक्षक कोतवाली और स्वाट टीम प्रभारी की संयुक्त कार्रवाई में 5 आरोपियों विनोद कुमार निवासी शक्ति नगर धोबी पूरवा बभनान, बाबर खां निवासी तुलसीपुर, अनिल कुमार पाण्डेय निवासी बोकनार, दुर्विजय उर्फ डब्लू निवासी अमरडोबा और सुड्डू गौड़ निवासी सोभनपार थाना लालगंज को अमहट घाट पुलिया के पास से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया. बरामदगी के आधार पर धारा की बढ़ोत्तरी कर अन्य कार्रवाई की गई.

एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन लोगों द्वारा सराफा व्यवसायियों को सोना-चांदी बेचने के नाम पर बुलाकर धोखाधड़ी कर उनसे पैसे लूटकर भाग जाते थे. इसके क्रम में उन लोगों ने तुलसीपुर के सराफा व्यवसायी आकाश सोनी से बाबर द्वारा संतोष बनकर व दुर्विजय उर्फ डब्लू मुन्ना बनकर और सुरेन्द्र यादव उर्फ मास्टर सद्दाम बनकर बात की गई. इसके बाद बहला-फुसलाकर सस्ते में सोना बेचने का लालच देकर प्रेक्षागृह के पास बुलाया.

यहां पर वह लोग सराफा व्यवसायी के साथ बात कर रहे थे कि हमारी ही टीम के सदस्य जो पुलिस की वर्दी में थे अचानक से बाइक से आए और योजनाबद्ध तरिके से पूछताछ करने लगे, जिससे व्यवसायी डर गया. व्यवसायी बोला कि वह इन लोगों के साथ नहीं है. फिर पुलिस बन के आए लोग उन सभी को गाड़ी में बैठाकर ले गए. इस प्रकार इस गैंग ने दिनदहाड़े व्यवसायी को बेवकूफ बनाकर घटना को अंजाम दिया. एसपी गोपाल कृष्ण ने बताया कि इस गैंग ने यूपी के अलग-अलग कई जिलों में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया. फिलहाल, सभी आरोपियों को कोर्ट ले जाया गया, जहां से पांचों को जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें:फिल्म के प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे एक्टर अक्षय कुमार पर फेंकीं गई चप्पलें

यह भी पढ़ें:पति, पत्नी और मोमोज: चटोरी बीवी नाराज होकर गई मायके, रोज खिलाने की शर्त पर मानी; टूटने से बचा घर

ABOUT THE AUTHOR

...view details