National

देहरादून में कोबरा गैंग के 3 नशा तस्कर गिरफ्तार, उत्तरकाशी में अफीम और तमंचे के साथ 2 आरोपी अरेस्ट

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 5, 2024, 6:23 PM IST

Cobra Gang Drug Smuggler Arrested in Dehradun देहरादून में कोबरा गैंग के 3 नशा तस्करों को कोकीन और स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है. आरोपी कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को निशाना बनाकर उन्हें नशे की दलदल में धकेल रहे थे. इसके अलावा उत्तरकाशी में अफीम तस्कर तमंचे के साथ हाथ लगे हैं.

Cobra Gang Smuggler Arrest
कोबरा गैंग के तीन शातिर गिरफ्तार

देहरादून/उत्तरकाशी: देहरादून में हाईटेक ऑनलाइन नशा तस्करी करने वाले कोबरा गैंग के तीन शातिर पुलिस के हाथ लगे हैं. आरोपियों के कब्जे से कोकीन और स्मैक बरामद हुआ है. साथ ही तस्करी के लिए इस्तेमाल कई मोबाइल, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड व नगदी भी आरोपी के पास से मिले हैं. आरोपी माल की सप्लाई के लिए कोबरा कोड का इस्तेमाल करते थे. जो विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययन छात्रों को निशाना बनाते थे. वहीं, उत्तरकाशी के डामटा में अफीम और असलहे के साथ 2 आरोपियों को दबोचा है.

देहरादून में कोबरा गैंग के तीन शातिर गिरफ्तार: राजपुर थाना पुलिस ने ओल्ड मसूरी रोड पर स्थित एक रिजॉर्ट के पास से चेकिंग के दौरान एक आरोपी सरोवर कुमार (उम्र 23 वर्ष) निवासी कांवली रोड को 3.30 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ थाना राजपुर में एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है. पूछताछ में आरोपी सरोवर ने बताया कि वो कोकिन और स्मैक को कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को सप्लाई करता था. उसे कोकीन प्रिंस और तनिष्क मुहैया कराते थे.

आरोपी सरोवर के मुताबिक, जिस ग्राहक को कोकीन खरीदना होता था, वो प्रिंस के क्यूआर कोड पर पैसे जमा करता था. उसके बाद आरोपी सरोवर, प्रिंस से कोकीन लेकर ग्राहक को देता था. प्रिंस को कोकीन मोहित बेचता था. मोहित ही बताता था कि डिलीवरी किसे और कब दी जानी है. डिलीवरी के लिए मोहित सप्लायर का कोड नेम निर्धारित करता था. सप्लाई लेने वाले व्यक्ति को माल सप्लाई से पहले ही कोड बता दिया जाता था.

राजपुर थाना प्रभारी पीड़ी भट्ट ने बताया है कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर दो अन्य आरोपी तनिष्क और प्रिंस को पुलिस ने कुठाल गेट बैरियर के पास से 38.45 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. जिनके खिलाफ थाना राजपुर में एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

उत्तरकाशी में अफीम और असलहे के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार: पुरोला पुलिस ने दो तस्करों को दबोचा है. जिनके पास से 1 किलो 545 ग्राम अफीम और 315 बोर का तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. आरोपियों को पुलिस ने डामटा बैरियर के पास से दबोचा. पुरोला थानाध्यक्ष मोहन कठैत के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर डामटा बैरियर के पास एक फोर्ड फिगो को रोककर तलाशी ली थी. तलाशी लेने पर अफीम और असलहे बरामद हुए.

वहीं, पुलिस की टीम तत्काल दोनों तस्करों को पुरोला लाई. जहां आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पूछताछ कर रही है. थानाध्यक्ष मोहन कठैत की मानें तो आरोपियों का नाम शीष सैनी और गुलजार है. जो हरिद्वार जिले के लक्सर के रहने वाले हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो अफीम ग्रामीण क्षेत्रों से इकट्ठा कर लाए थे. जिसे वो ऊंचे दाम पर बेचने जा रहे थे, लेकिन पुलिस के हाथ लग गए.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details