उत्तराखंड

uttarakhand

नाबालिग लड़की का अपहरण करने वाला युवक गिरफ्तार, दहेज उत्पीड़न में पति और सास अरेस्ट - Accused arrested of kidnapping case

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 1, 2024, 5:58 PM IST

Minor Girl Kidnapping Case पुलिस ने नाबालिग के अपहरण करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: नाबालिग का अपहरण करने वाले आरोपी को थाना रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा गुमशुदा नाबालिग को हरिद्वार से बरामद किया गया है.पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है. वहीं थाना रायपुर पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपी पति और सास को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

बीते दिनों थाना रायपुर में एक महिला ने अपनी नाबालिग बहन के गुमशुदा होने के संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी. जिस पर थाना रायपुर में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया गया था. थाना रायपुर द्वारा गुमशुदा की बरामदगी के लिए पुलिस टीम गठित की गयी.पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा नाबालिग के परिजनों ने आसपास के रहने वाले लोगों और उसके दोस्तों से पूछताछ की गई. पुलिस टीम को जानकारी मिली कि नाबालिग एक युवक के संपर्क में थी. जिसके बाद पुलिस ने युवक का नंबर खोजा और संपर्क करने में उसका मोबाइल स्विच ऑफ होना पाया गया.
पढ़ें-किशोरी का रेप कर अश्लील वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार, ठग को भी पुलिस ने किया अरेस्ट

आरोपी के संबंध में मैनुअल जानकारी करने पर सूचना मिली कि युवक के जानने वाले हरिद्वार में रहते हैं और शक हुआ कि वह नाबालिग को लेकर हरिद्वार जा सकता है.पुलिस टीम द्वारा तलाश करने पर नाबालिग को हरिद्वार से सकुशल बरामद कर लिया. साथ ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया.

दहेज उत्पीड़न केस: वहीं दूसरी और बीते दिनों एक महिला ने खुदकुशी कर ली थी.मृतिका का एक साल पहले ही विवाह हुआ था. मृतिका के भाई ने बहन की मौत पर शक जताया था और ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद रायपुर पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपी पति और सास को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details