उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में चुनावी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट- पथराव, एक की मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 6, 2024, 12:51 PM IST

चुनावी रंजिश में दो पक्षों में सोमवार की रात विवाद हो गया. इस दौरान दोनों (election rivalry in Lakhimpur) पक्षों में जमकर लाठी, डंडे और ईंट पत्थर चले. विवाद में दोनों ओर से कई लोग जख्मी हो गए.

्ेप
पिे्

घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी

लखीमपुर खीरी :जिले के मोहम्मदी कस्बे में चुनावी रंजिश को लेकर सोमवार की रात दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे, ईंट-पत्थर और धारदार हथियारों से हमले हुए. फायरिंग की भी बात भी कही जा रही है. दोनों पक्ष एक ही समुदाय के हैं. संघर्ष में तीन लोग घायल हो गए, वहीं तीन लोगों को गंभीर हालत में शाहजहांपुर जिला अस्पताल भेजा गया. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस ने खबर मिलने के बाद कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और धर पकड़ की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ईंट पत्थर और लाठी डंडे चले : पुलिस के मुताबिक, मोहम्मदी कस्बे के सरैया मंडी रोड पर सोमवार की रात किसी बात को लेकर वार्ड मेम्बर अशफाक मंसूरी व गफ्फार के परिवार के बीच संघर्ष हो गया. दोनों तरफ से थोड़ी ही देर में ईंट पत्थर और लाठी डंडे चलने लगे. कुछ लोगों का कहना है कि फायरिंग भी हुई है. विवाद में दोनों पक्षों से कई लोग घायल हो गए, वहीं तीन की हालत गंभीर हो गई. पुलिस को खबर मिली तो मोहम्मदी इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह दलबल समेत मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घायलों को सीएचसी भिजवाया है. तीन लोगों की हालत गंभीर होने पर शाहजहांपुर मेडिकल काॅलेज रेफर किया गया है. इसमें से एक घायल मंसूर मंसूरी ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया.

भाई बोला- आरोपियों के घर चले बुलडोजर :मृतक मंसूर के भाई ने कहा कि जब तक आरोपियों के घर पर बुलडोजर नहीं चलता तब तक वह अपने भाई का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि हमें मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है. घटना के बाद एएसपी नैपाल सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और भीड़ को समझाकर शांत किया.

घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल :कोतवाल चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि दो पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. विवाद में दोनों पक्षों में लाठी डंडे चले. दोनों पक्षों में चुनावी रंजिश की बात भी कही जा रही है. घटना के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, फायरिंग की बात भी कही जा रही है. हम लोग जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : प्रधानी के चुनाव की रंजिश में गोली मारकर महिला की हत्या, पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया

यह भी पढ़ें : पति की हत्या में इंसाफ नहीं मिलने पर महिला ने पांच साल की बेटी के साथ किया आत्मदाह का प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details