उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली के बाद ईडी की टीम पूर्व विधायक विजय मिश्रा की मुंबई की भी अवैध संपत्ति करेगी कुर्क, पढ़िए डिटेल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 2, 2024, 11:57 AM IST

ईडी की टीम पूर्व विधायक विजय मिश्रा की मुबंई की भी अवैध संपत्ति (vijay mishra mumbai property) कुर्क करेगी. टीम कभी भी यह कार्रवाई कर सकती है. टीम ने वहां मौजूद संपत्तियों की जानकारी जुटा ली है.

vijay mishra mumbai property
vijay mishra mumbai property

प्रयागराज : भदोही जिले की ज्ञानपुर सीट से पूर्व विधायक विजय मिश्रा की प्रयागराज-भदोही से लेकर दिल्ली तक की संपत्तियों को ईडी की टीम कुर्क कर चुकी है. ईडी की टीम अब दिल्ली के बाद मुंबई में भी बाहुबली विजय मिश्रा की संपत्ति का पता लगाकर उसे कुर्क करने की तैयारी कर चुकी है. ईडी ने मुंबई में पूर्व विधायक के परिचितों को समन भेजकर उनके बयान पहले ही दर्ज कर चुकी है. अब ईडी कभी भी संपत्ति को कुर्क करने जा सकती है.

यूपी के भदोही के पूर्व विधायक विजय मिश्रा ने अपनी दबंगई के दम पर यूपी से लेकर दिल्ली, मुंबई तक अवैध तरीके से संपत्तियों को अर्जित किया. इनका पता लगाकर ईडी की टीम कुर्की की कार्रवाई कर रही है. 29 फरवरी को ईडी की टीम ने दिल्ली में पूर्व विधायक की 11 करोड़ 7 लाख की कीमत की संपत्ति को कुर्क किया था.

ईडी की टीम मुंबई में विजय मिश्रा की संपत्तियों का डिटेल निकाल चुकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम को जानकारी मिली है कि पूर्व विधायक विजय मिश्रा ने फर्जी माइक्रो कंपनियों के नाम पर करोड़ों की अवैध कमाई अर्जित की. ईडी की टीम इन्हीं कंपनियों के सहारे दिल्ली और मुम्बई में विजय मिश्रा की संपत्तियां कुर्क कर रही है.

ईडी ने माफिया विजय मिश्र की दिल्ली में करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क करने के बाद अब मुम्बई के उसके प्रॉपर्टी को कुर्क करने की तैयारी कर रही है.अभी तक पुलिस और ईडी की टीम ने मिलकर विजय मिश्रा की 100 करोड़ से अधिक की संपत्तियों को कुर्क व जब्त करने की कार्रवाई कर चुकी है.

यह भी पढ़ें :चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हादसा, टर्मिनल 3 बिल्डिंग के गेट के नीचे दबकर गार्ड की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details