उत्तराखंड

uttarakhand

सांई मंदिर चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, चांदी का सिंहासन, छत्र के साथ 3 गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 10, 2024, 5:28 PM IST

3 accused arrested in Sai temple theft case ऋषिकेश अंतर्गत आने वाले भागला गांव स्थित सांई मंदिर में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है. मामले में 3 आरोपियों को चांदी के सिंहासन और छत्र के साथ गिरफ्तार किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश:मुनि की रेती थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले शिवपुरी के भागला गांव में सांई मंदिर का ताला तोड़कर चोरी करने के मामले का पर्दाफाश हुआ है. दरअसल तीन चोरों को पुलिस और सीआईयू की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने मंदिर से चोरी हुआ 17 किलो का चांदी का सिंहासन और छत्र बरामद किया है. साथ ही चोरी में इस्तेमाल बाइक भी पुलिस ने अपने कब्जे में ली है.

सांई मंदिर का ताला तोड़कर चांदी का सिंहासन और छत्र चोरी:एसएसपी नवनीत सिंह ने कहा कि 6 मार्च को शिवपुरी के भागला गांव में सांई मंदिर का ताला तोड़कर चांदी का सिंहासन और छत्र चोरी हो गया था. शिकायत मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था. इसके बाद जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश इंस्पेक्टर रितेश शाह की टीम को दिए गए थे. टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मंदिर में चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. टीम में सीआईयू प्रभारी ओमकांत भूषण शामिल थे.

ऋषिकेश में सांई मंदिर में हुई चोरी

चोरी मामले में तीन चोर गिरफ्तार: एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम कुलवंत, अवतार और त्रिलोक बताया है. सभी नई दिल्ली के निवासी हैं. कुलवंत मूल रूप से गदरपुर और त्रिलोक मेरठ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है. कुलवंत के खिलाफ अलग-अलग थानों में 18 से ज्यादा आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. अवतार और त्रिलोक पहले भी जेल जा चुके हैं.

आरोपी मंदिरों और गुरुद्वारों की करते थे रेकी:एसएसपी नवनीत सिंह ने बताया कि तीनों आरोपी यूट्यूब के माध्यम से पहले मंदिरों और गुरुद्वारों की रेकी करते हैं और फिर मौका देखकर चोरी कर फरार हो जाते हैं. इसी क्रम में आरोपियों ने 6 मार्च को सांई मंदिर में चोरी करने के बाद सामान गठरी में बांधकर जंगल में छिपा दिया था, जिसे आज वह निकालने के लिए आए थे, तभी पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details