राजस्थान

rajasthan

दिल्ली में हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, बड़े नेताओं के चुनाव लड़ने पर 2 घंटों तक चला मंथन

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 5, 2024, 10:44 PM IST

नई दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की करीब 2 घंटे तक बैठक चली. इस दौरान बड़े नेताओं को लोकसभा चुनाव मैदान में उतारने को लेकर गंभीरता के साथ मंथन हुआ, साथ ही हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर भी बातचीत की गई.

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

नई दिल्ली/जयपुर. मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह के आवास पर हुई. बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, PCC चीफ गोविंद डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, सह प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़, परगट सिंह, अमृता धवन, चेयरमैन रजनी पाटिल और सचिन पायलट पहुंचे. बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बयान आया जिसमें उन्होंने बताया कि बैठक में तीन नामों के पैनल पर चर्चा की गई. डोटासरा बोले कि अब सभी नामों को CEC के समक्ष रखा जाएगा. RLP से गठबंधन पर डोटासरा ने कहा कि गठबंधन का फैसला हम नहीं करेंगे, यह फैसला आलाकमान करेगा. उन्होंने कहा कि आलाकमान का जो फैसला होगा, हम उस पर काम करेंगे.

पढ़ें: अगले हफ्ते तक आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची, कतार में शामिल हुए नेताओं के रिश्तेदार

7 मार्च को CEC की बैठक: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद सचिन पायलट मीडिया से मुखातिब हुए. पायलट ने कहा कि 7 मार्च को हमारी CEC की बैठक होगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द काफी संख्या में नामों का ऐलान किया जाएगा. पायलट ने बताया कि राजस्थान के संदर्भ में आज अच्छी बैठक हुई है. पायलट बोले कि मैं समझता हूं कि प्रदेश में हमारे पक्ष में अच्छा माहौल बन रहा है. गठबंधन से जुड़े सवाल पर पायलट बोले कि हम इंडिया एलायंस की मजबूती पर काम कर रहे हैं. खुद के चुनाव लड़े जाने को लेकर भी पायलट ने कहा कि इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा. बड़े नेताओं को लेकर भी पायलट ने कहा कि सीईसी की बैठक के बाद पार्टी के बड़े नेता इस बारे में फैसला लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details