बिहार

bihar

झमाझम बारिश के बाद बगहा में बढ़ी ठंड, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 4, 2024, 5:12 PM IST

Rain In Bagaha:बगहा में रविवार को हुई बारिश की रिमझिम फुहारों से ठंड में अचानक वृद्धि हो गई है. खेतों में काम कर रहे किसान मौसम का बदला मिजाज देख घर लौट गए. अचानक आई बारिश ने तापमान गिरा दिया है. मौसम विभाग ने भी बारिश की अंदेशा को लेकर कई जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया है.

बगहा में बारिश
बगहा में बारिश

बगहा में बारिश

बगहा: बिहार के बगहा में रविवार की सुबह मौसम का मिजाजबिगड़ गया. सुबह अचानक बारिश शुरू हो गई. इसके बाद सर्द बयार का बहना शुरू हो गया. अचानक सर्दी बढ़ने के कारण लोगों को एक बार फिर कंपकंपी का अहसास हुआ. दिनभर सूर्यदेवता आसमान में काले बादलों की ओट लिए छिपे रहे. हालांकि मौसम विभाग ने भी बारिश की अंदेशा को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी किया है.

बगहा में बारिश से मौसम का मिजाज बदला:इधर दो तीन दिनों से इलाके में लगातार धूप खिल रही थी तो लोगों को सुकून मिला था और ठंड के टॉर्चर में गिरावट के बाद राहत महसूस की जा रही थी, लेकिन एकाएक मौसम का मिजाज बदलने के कारण सर्दी बढ़ गईं है. बता दें की मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए येलो अलर्ट के बाद हो रही इस बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

"यह बारिश रबी व गन्ना की खेती के साथ साथ गेंहू के फसल के लिए फायदेमंद साबित होगी. उम्मीद जताई जा रही है कि वर्षा के बाद मौसमी फसलों में जान आएगी और पैदावार भी बढ़ने की उम्मीद है. वहीं दूसरी तरफ एक मर्तबा फिर तापमान गिरने से ठंड का सितम जोर ना पकड़ ले इसको भी लेकर लोग चिंतित हैं."-किसान

कई जिलों में येलो अलर्ट :वाल्मीकिनगर, रामनगर समेत धनहा औऱ बगहा के कई शहरी व ग्रामीण इलाकों में बारिश से खेती किसानी प्रभावित हुई है तो वहीं बारिश के बाद ठंड बढ़ने को लेकर किसान व ग्रामीण डरे सहमे हुए खेतों से भाग खड़े हुए. गन्ना की कटाई कर रहे किसानों ने बताया की रविवार की सुबह भी धूप खिली लेकिन कुछ देर बाद बादलों ने उसे अपने आगोश में ले लिया और बूंदाबांदी के बाद अचानक झमझम बारिश होने लगी. जिसके बाद वे खेत से अपने घरों को लौट आए.

ये भी पढ़ेंं

ठंड के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, बारिश की शक्ल में गिर रही ओस की बूंदों से ठिठुर रहे लोग

भीषण ठंड की वजह से अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, बुजुर्गों को हार्ट अटैक से बचने की हिदायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details