बिहार

bihar

लालू यादव के करीबी पूर्व आरजेडी विधायक अरुण यादव के घर पहुंची सीबीआई की टीम, बालू से अवैध कमाई का मामला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 20, 2024, 3:32 PM IST

cbi Notice to Arun Yadav सीबीआई की टीम लालू यादव के बेहद करीबी पूर्व विधायक अरुण यादव से पूछताछ के लिए उनकी पत्नी संदेश विधायक किरण देवी के घर पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार बालू की काली कमाई से जुड़े मामले में पूछताछ करने को लेकर CBI की टीम पहुंची थी. अरुण यादव नहीं मिले तो सीबीआई की टीम नोटिस देकर लौट गयी. पढ़ें, विस्तार से.

लालू यादव
लालू यादव

पटना: प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार 19 जनवरी को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को समन जारी किया था. अब सीबीआई की टीम ने लालू के करीबियों पर शिकंजा कसा है. शनिवार को सीबीआई की टीम आरजेडी के पूर्व विधायक अरुण यादव से पूछताछ के लिए नोटिस दिया है. अरुण यादव की पत्नी किरण देवी संदेश से राजद की विधायक हैं. शनिवार को सीबीआई की टीम हार्डिंग रोड स्थित किरण देवी के आवास पर पहुंची.

दिल्ली से आई थी सीबीआई टीमः दिल्ली से आई पांच सदस्यीय सीबीआई की टीम ने पूछताछ के लिए नोटिस दिया. आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई के द्वारा नोटिस दिया गया है. जानकारी के अनुसार बालू के धंधे से काली कमाई के बाबत पूछताछ की जानी है. सीबीआई की टीम जब पहुंची थी तब अरुण यादव आवास पर मौजूद नहीं थे. इसके बाद सीबीआई की टीम नोटिस देकर लौट गयी. जानकारी के अनुसार बालू से अवैध कमायी मामले में पूर्व विधायक अरुण यादव पर कई मामले पहले से चल रहे हैं. बालू से काली कमाई को लेकर पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया है.

कौन है अरुण यादवः बात दें कि राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव भोजपुर के बड़े बालू कारोबारी हैं. आरा से पटना तक कारोबार फैला हुआ है. बताया जाता है कि बालू के कारोबार से अरुण यादव ने काफी कमाई की है. एक मामले में अरुण यादव के फरार रहने के कारण पिछले चुनाव में संदेश विधानसभा क्षेत्र से उनकी पत्नी किरण देवी को आरजेडी ने टिकट दिया था. जिसके बाद किरण देवी विधायक बनीं. इससे पहले 16 मई 2023 को सीबीआई की टीम ने संदेश विधायक किरण देवी और उनके पति अरुण यादव के आवास पर छापामारी की थी.

इसे भी पढ़ेंः Land For Job Scam: RJD विधायक के आवास चल रही CBI की छापेमारी खत्म, 12 घण्टे बाद निकले अधिकारी

इसे भी पढ़ेंः पूर्व RJD विधायक अरुण यादव की संपत्ति होगी जब्त, पुलिस मुख्यालय ने ED को भेजा प्रस्ताव

ABOUT THE AUTHOR

...view details