उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती में CBI रेड: छत्तीसगढ़ के किसानों से ठगी करने वाले रंजीत भारती के घर पर रेड - CBI Raid in Basti

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 6:02 PM IST

बस्ती के व्यापारी के ठिकानों पर सीबीआई की टीम (CBI Raid in Basti) ने छापा मारा है. व्यापारी पर छत्तीसगढ़ के किसानों से ठगी करने का भी आरोप है. इस दौरान कई घंटों तक पूछताछ की गई और कागजात खंगाले गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

बस्ती में सीबीआई की रेड.

बस्ती : जिले के माझा इलाके के एक गांव में रहने वाले बैंक से फ्रॉड करने वाले रंजीत भारती के घर पर गुरुवार तड़के सीबीआई की टीम ने छापा मारा. रंजीत भारती छत्तीसगढ़ के किसानों से बड़े पैमाने पर ठगी करने का आरोपी भी है. सीबीआई ने गुरुवार को गोपनीय तरीके से ठिकाने पर छापा मारा और कई घंटे तक जरूरी अभिलेखों की तलाश करती रही.

दुबौलिया थाना क्षेत्र के साड़पुर गांव में दोना पत्तल कारोबारी के घर पर गुरुवार सुबह करीब 7:30 बजे सीबीआई टीम ने डेरा डाल दिया था. सुबह दो गाड़ियों से में सीबीआई के स्थानीय पुलिस भी पहुंची. दोपहर तक टीम कारोबारी के घर से साक्ष्य व अन्य जानकारी जुटाती रही. हालांकि टीम के सदस्यों ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया. साड़पुर गांव निवासी रंजीत भारती उर्फ गोली गांव में ही कृष्णा एग्रो फार्म चलाता है. जिसमें वह दोना पत्तल गिलास से जुड़े अन्य चीजों का उत्पादन करते हैं. घर पर रंजीत भारती और उनका परिवार मौजूद था. बताया जा रहा है कि टीम ने सबसे अलग-अलग पूछताछ की. इस दौरान सभी के मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिए थे.

बता दें, रंजीत भारती अक्टूबर 2016 में छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में 6 किसानों से करीब साढ़े 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी में दो एजेंटों के साथ गिरफ्तार कर कारोबारी को भेजा जा चुका है. रंजीत कवर्धा जिले के विकरोना गांव में किराए पर रहकर किसानों को सस्ते दामों पर ब्रांडेड कंपनी की दवा देने का झांसा देता था. ऐसा करके उसने छह किसानों से करीब साढे 16 लाख रुपये लिए थे और किसानों को दवा नहीं दी. इस शिकायत पर उसे छत्तीसगढ़ पुलिस ने जेल भेजा था. छापेमारी को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है. साथ अन्य मामले भी खुलने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : अलीगढ़ के जीएसटी कार्यालय में सीबीआई का छापा, अधिकारियों के मोबाइल और दस्तावेज हुए जब्त

यह भी पढ़ें : CBI Raid On GST Office Jabalpur: डिप्टी कमिश्नर कपिल कामले सहित 5 अधिकारी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कैश बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details