बिहार

bihar

कैमूर में 17 मवेशी के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, पिकअप वैन जब्त - cattle smuggling in kaimur

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 23, 2024, 2:08 PM IST

Kaimur Cattle Smugglers Arrested: कैमूर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 17 मवेशियों के साथ 3 तस्कर को गिरफ्तार किया है. दरअसल पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर काफी अलर्ट है, इसी कड़ी में यह कार्रवाई की गई.

कैमूर में मवेशी तस्कर गिरफ्तार
कैमूर में मवेशी तस्कर गिरफ्तार

कैमूर:लोकसभा चुनाव को लेकर कैमूर पुलिस काफी चौकन्नी होकर कार्रवाई कर रही है. वहीं तस्कर भी अपना अलग-अलग तरीका लगाकर शराब, गांजा और मवेशियों की तस्करी कर रहे हैं. ताजा मामला कुदरा थाना क्षेत्र से है, जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 17 मवेशियों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही एक पिकअप को भी जब्त किया है.

कैमूर में मवेशी तस्करी: कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मोहनिया की तरफ से कुदरा के तरफ मवेशियों से लदा एक पिकअप वाहन जा रहा है, इसके बाद सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु कुदरा थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया, जहां कुदरा थानाध्यक्ष द्वारा पुसौली रामपुर रोड स्थित तीन मोहानी के पास वाहनों का चेकिंग किया जाने लगा.

वाहन जांच के दौरान मवेशी बरामद: चेकिंग के दौरान पुलिस को देख एक पिकअप वाहन तेजी से भागने का प्रयास करने लगा, जिसे मौजूद सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ा गया. इस दौरान पिकअप वाहन चालक के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया. वहीं पिकअप वाहन में सवार 17 मवेशियों को बरामद कर जब्त किया गया. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है, वहीं गिरफ्तार तीनों आरोपी से पूछताछ कर रही है कि ये कहां से मवेशी लेकर आ रहे थे और कहां जा रहे थे.

"17 मवेशी लदे पिकअप वाहन को तीन तस्करों के साथ जब्त किया गया है. तस्करों में भभुआ थाना क्षेत्र के बबुरा गांव निवासी जुम्मन कुरैशी का पुत्र राजा कुरैशी, हकदार खान का पुत्र एजाज खान और भभुआ वार्ड नंबर 23 निवासी मो. मुर्तुजा का पुत्र मो. दानिश है. फिलहाल तीनों से पूछताछ की जारही है और पूरे मामले का पता लगाया जा रहा है."- ललित मोहन शर्मा, एसपी

ये भी पढ़ें:Gopalganj News: वाहन जांच के दौरान ट्रक से 22 मवेशी बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details