बिहार

bihar

टिकट मिलने के एक दिन बाद ही VIP कैंडिडेट पर केस, बिना अनुमति पार्टी झंडा के साथ रोड शो का आरोप - FIR On RAJESH KUSHWAHA

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 21, 2024, 2:15 PM IST

VIP CANDIDATE RAJESH KUSHWAHA: मोतिहारी में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी तैयारी हो चुकी है. यहां छठे चरण में चुनाव होना है. इस बीच वीआईपी प्रत्याशी राजेश कुशवाहा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज हुआ है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

VIP CANDIDATE RAJESH KUSHWAHA
VIP CANDIDATE RAJESH KUSHWAHA

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर सभी प्रत्यासी अपनी तैयारी में जुटे हैं. इसी बीच मोतिहारी में वीआईपी प्रत्याशी राजेश कुशवाहा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज हुआ है. जिला के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में राजेश पर एफआईआर दर्ज कराया गया है. बिना अनुमति के रोड शो करने और बड़ी मात्रा में पार्टी का झंडा लगाकर चुनाव प्रचार करने का आरोप राजेश कुशवाहा पर लगा है. जिला के मेहसी और थाना में मामला दर्ज कराया गया है, अरेराज डीएसपी और चकिया डीएसपी ने इसकी पुष्टि की है.

मोतिहारी में VIP प्रत्याशी पर केस

आदर्श आचार संहिता उलंघन का आरोप: मेहसी की दंडाधिकारी व अंचलाधिकारी नंदिता कुमारी और अरेराज के दंडाधिकारी व अंचलाधिकारी उदय प्रताप सिंह के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार डॉ. राजेश ने बिना किसी अनुमति के पार्टी के झंडा के साथ रोड शो किया और चुनाव प्रचार किया. साथ ही कई कई गाड़ियां भी रोड शो में पार्टी का झंडा लगाकर इसमें शामिल थी, जो आदर्श आचार संहिता उलंघन है.

"मजिस्ट्रेट के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. दंडाधिकारी के लिखित बयान पर मेहसी थाना में भी आदर्श आचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज हुआ है."-रंजन कुमार, अरेराज डीएसपी

सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर पहुंचे थे वीआईपी प्रत्याशी: बता दें कि टिकट मिलने के बाद वीआईपी प्रत्याशी राजेश कुमार शनिवार की सुबह पटना से चले थे, जिनके स्वागत में मेहसी के मंगराही में काफी संख्या में महागठबंधन के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. वहां से राजेश के साथ गाड़ियों के काफिले के साथ महागठबंधन के नेता और कार्यकर्ता चकिया, पिपरा, पिपराकोठी, जीवधारा, मोतिहारी, तुरकौलिया, अरेराज संग्रामपुर होते हुए केसरिया अपने घर पहुंचे, जिस दौरान वह अरेराज में सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में उन्होंने पूजा की. उनके समर्थक में काफी समर्थक मौजूद रहे, जिसे लेकर मेहसी और अरेराज थाना में आदर्श आचार संहिता का मामला दर्ज कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details