दिल्ली

delhi

दसवीं के छात्र के आत्महत्या के मामले में तीन दिन बाद स्कूल के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, जानिए स्कूल पर क्या लगे आरोप?

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 24, 2024, 11:46 AM IST

Class 10th student suicide case: दिल्ली के शंकर विहार इलाके में 21 फरवरी को 10वीं के छात्र के आत्महत्या करने के मामले में तीन दिन बाद केस दर्ज किया गया है. मामले में स्कूल पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

दसवीं छात्र सुसाइड मामले में  स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज
दसवीं छात्र सुसाइड मामले में स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली:राजधानी में 10वीं कक्षा के छात्र के आत्महत्या करने के मामले में छात्र की मौत के तीन दिन बाद, पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. इसकी शिकायत छात्र के पिता ने दी थी. स्कूल प्रशासन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि स्कूल प्रशासन ने उनके बेटे को परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र देने से इनकार कर दिया था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को वसंत विहार थाने में दी गई शिकायत में लड़के के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे से स्कूल में कुर्सी तोड़ने के लिए भारी जुर्माना भरने के लिए भी कहा गया था. इस मामले पर स्कूल प्रशासन की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. पीड़ित पिता ने स्कूल प्रशासन पर उनकी पत्नी और बेटे से दुर्व्यवहार का आरोप भी लगाया है. मृतक के पिता ने बताया कि उनका बेटा एक अच्छा छात्र और खिलाड़ी था, लेकिन स्कूल ने उसे परीक्षा प्रवेश पत्र देने से इनकार कर दिया और उनकी पत्नी और बेटे को सोमवार को स्कूल बुलाया. इस दौरान स्कूल प्रशासन की ओर से एक कुर्सी के लिए 10,000 रुपए का जुर्माना देने को कहा गया था. उनका कहना था कि उनके बच्चे ने वह कुर्सी तोड़ी है.

ये भी पढ़े :दिल्ली के ब्रह्मपुरी में 8वीं क्लास के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, गली में मिली लाश

मृतक के पिता ने कहा कि स्कूल के शिक्षकों ने उनके बेटे के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. इस घटना ने हमें परेशान कर दिया. प्रवेश पत्र देने से इनकार करने के कारण उनका बेटा एक साल बर्बाद होने की बात से परेशान था. उन्होंने यह मांग की, कि दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़े:दिल्ली में दसवीं के छात्र ने की आत्महत्या, मौके पर नहीं मिला सुसाइड नोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details